News

गाजियाबाद : बांग्लादेशी बताकर झुग्गी-झोपड़ियां तोड़ीं, हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने लाठी-डंडों से पीटा

Share News

गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने झुग्गी-झोपड़ियों पर हमला कर दिया। वहां रहने वाले लोगों को बांग्लादेशी बताकर लाठी-डंडों से पीटा। उनकी झोपड़ियां तोड़कर तहस-नहस कर दी। सामान में आग लगा दी।

हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र उर्फ पिंकी चौधरी ने Media से बातचीत में कहा- कविनगर क्षेत्र के एक मैदान में 12-15 झुग्गी-झोपड़ियां थीं। हमें काफी समय से इनपुट मिल रहा था कि इनमें रहने वाले लोग बांग्लादेशी हैं।

उन्होंने बताया- हमने सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था कि बांग्लादेश में हिंदू परिवारों पर अत्याचार बंद हो। अल्टीमेटम के बावजूद बांग्लादेश में अत्याचार जारी रहा। इसके बाद हमारे कार्यकर्ताओं ने शनिवार दोपहर को मैदान पहुंचकर झुग्गी-झोपड़ियों को तोड़ते हुए लोगों को खदेड़ दिया।

सब-इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी सहित 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मधुबन बापूधाम थाने में मुकदमा दर्ज कराया। FIR में दरोगा ने बताया- गुलधर रेलवे स्टेशन के पास फ्री होल्ड कॉलोनी के पीछे झुग्गी-झोपड़ी बनाकर लोग रहते हैं।

पिंकी चौधरी और उसके साथियों ने बांग्लादेशी होने का आरोप लगाकर उनके साथ मारपीट की। 3-4 झोपड़ियों को तोड़ दिया। पुलिस ने उन्हें समझाया कि वो लोग बांग्लादेशी नहीं हैं, लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने।

गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल (HRD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी ने 7 अगस्त को वीडियो जारी किया था। धमकी देते हुए कहा था- बांग्लादेश में अगर 24 घंटे के भीतर हिंदुओं पर अत्याचार बंद नहीं हुआ तो भारत में रहने वाले बांग्लादेशियों के साथ वैसा ही सलूक किया जाएगा।

भूपेंद्र ने कहा था- बांग्लादेश में जिस तरह से हिंदुओं को मारा जा रहा। बहन-बेटियों से बलात्कार हो रहे, मंदिर तोड़े जा रहे हैं…उस पर पूरी दुनिया मौन है। कोई कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। अगर अत्याचार बंद नहीं हुआ तो भारत में रहने वाले बांग्लादेशी हमारे रडार पर हैं। मुझे सभी ऐसी जगहों की जानकारी है। मैं उन्हें छोड़ूंगा नहीं। आर-पार की लड़ाई लड़ूंगा।

8 अगस्त को भी गाजियाबाद से दिल्ली जाकर हिंदू रक्षा दल कार्यकर्ताओं ने शास्त्री पार्क इलाके में स्लम एरिया में रहने वाले युवकों को बांग्लादेशी बताकर पीटा था। उन्हें इलाका छोड़कर चले जाने के लिए कहा। दिल्ली पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए एक्शन की बात कही थी।

पुलिस जांच में पता चला कि 8 अगस्त की घटना में मुख्य भूमिका हिंदू रक्षा दल से जुड़े दक्ष चौधरी की रही है। ये वही दक्ष हैं, जिसने दिल्ली में कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारा था और अयोध्या में BJP की हार पर अयोध्यावासियों को गद्दार कहा था।

हिंदू रक्षा दल का गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में ऑफिस है। दिल्ली-NCR में इस संगठन का विस्तार है। संगठन का नाम पहले भी विवादों में आ चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *