Latest

कानपुर : फर्जी दरोगा अरेस्ट, फर्नीचर कारोबारी से 15 लाख की वसूली

Share News

कानपुर में फर्जी दरोगा अरेस्ट हुआ है। दरोगा ने फर्नीचर कारोबारी से 15 लाख रुपए की वसूली की, फिर धमका रहा था। कारोबारी ने कल्याणपुर थाने में संपर्क किया। सामने आया कि ऐसा कोई दरोगा थाने में तैनात ही नहीं है। पुलिस ने फर्रुखाबाद के रहने वाले फर्जी दरोगा संजीव कुमार को अरेस्ट कर लिया। जमीन खरीदने का उधार लिया, फिर धमकाने लगा कल्याणपुर सीटीएस में रहने वाले चंद्रेश्वर सिंह ने 15 सितंबर, 2024 को कल्याणपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। आरोप था कि खुद को दरोगा बताने वाला फर्रुखाबाद के संजीव कुमार यादव ने जमीन खरीदने का झांसा देकर 15 लाख रुपए उधार लिया था। वह हमारे दामाद का नजदीकी था।

जब चंद्रश्वेर ने रुपए वापस मांगे तो वह जेल भेजने की धमकी देने लगा था। इसमें उसका साला हर्ष यादव और उसका साथी सागर सोनकर भी शामिल था। कल्याणपुर पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई है।

संजीव की कार में मिली वर्दी, आई कार्ड पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सामने आया कि संजीव कुमार यादव नाम का कोई दरोगा ही नहीं है। संजीव खुद की एसीपी दफ्तर में तैनाती बताता था। सामने आया कि यह फर्जी दरोगा है। इसके बाद पुलिस ने संजीव को दबिश देकर कार से भागने के दौरान ही दबोच लिया। कार से वर्दी के साथ ही पी-कैप, पुलिस विभाग का आईकार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। फर्जी दरोगा संजीव को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

कानपुर पुलिस संजीव से पूछताछ करके जानने का प्रयास कर रही है कि फर्जी दरोगा बनकर संजीव आखिर करता क्या था? वह किन लोगों को गुमराह कर रहा था। इस बारे में फर्रुखाबाद पुलिस को भी पूरी डिटेल भेजी गई है। ताकि वहां से इनपुट मिल सके। पुलिस संजीव के खिलाफ मजबूत केस डायरी बनाने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *