Live News

खुर्जा : बिजली विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान, 10 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा

Share News
5 / 100

खुरजा के शिकारपुर नगर के मोहल्ला लाल दरवाजा में बिजली विभाग ने चलाए गए संघन चेकिंग अभियान के दौरान 10 बिजली चोरों को दबोचा। साथ ही, पांच बड़े बिजली बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। बिजली विभाग की इस कार्रवाई से नगर में बिजली चोरों में हड़कंप मच गया है।

सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस अभियान की शुरुआत की। इस दौरान अधिशासी अभियंता और एसडीओ राम आशीष यादव ने अपनी टीम के साथ मिलकर बिजली बिल के बकायेदारों और बिजली चोरी के खिलाफ कठोर कदम उठाए। टीम ने छापेमारी करते हुए कटिया मारकर बिजली चोरी करने वालों को पकड़ा, जिससे चोरों में घबराहट फैल गई।

इस कार्रवाई में 10 लोग पकड़े गए और 5 बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। कुछ उपभोक्ताओं की लाइन बिना बिल जमा किए ही दोबारा जुड़ी हुई पाई गई, जिनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

चेकिंग के दौरान कई ऐसे उपभोक्ता भी मिले जो स्वीकृत भार से अधिक लोड का उपयोग कर रहे थे। ऐसे उपभोक्ताओं का लोड मौके पर बढ़ाया गया, जबकि कुछ के कनेक्शन घरेलू थे, जबकि उनका उपयोग कॉमर्शियल पाया गया। ऐसे 20 उपभोक्ताओं के कनेक्शन को घरेलू से कॉमर्शियल में परिवर्तित किया गया।​​

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *