Dailynews

Lucknow News: छात्रा पर एसिड अटैक, दर्द से छटपटाती रही, CM योगी ने फोन कर हाल जाना

Share News

लखनऊ में एसिड पीड़िता का सीएम योगी ने फोन कर हाल जाना। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों से कहा कि लड़की को किसी तरह की दिक्कत न हो। बेहतर इलाज करें जिससे जल्द स्वस्थ्य हो सके। छात्रा पर तेजाब फेंकने के तुरंत बाद का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज एसिड फेंकने के तुरंत बाद का है। इसमें छात्रा छटपटाती दिख रही है। इधर-उधर भाग रही है। भाई बोतल से बहन के चेहरे पर पानी डाल रहा है। वह दर्द से चीख रही है। कुछ देर बाद आसपास के लोग इकट्ठा होते हैं। पुलिस को सूचना दी जाती है और फिर उसको अस्पताल पहुंचाया जाता है।

उधर, तेजाब फेंकने वाले आरोपी को पुलिस ने गोली मारकर पकड़ लिया। आधी रात हुए एनकाउंटर में उसके पैर में गोली लगी है। आरोपी का नाम अभिषेक वर्मा है। वह लखीमपुर का रहने वाला है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गुलाला घाट के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया।

डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया, आरोपी की तलाश के लिए चार टीमें गठित की गई थीं। रात करीब 1 बजे आरोपी की गुलाला घाट के पास छुपे होने की जानकारी मिली। मौके से पहुंची पुलिस ने आरोपी को घेर लिया। उससे सरेंडर करने को कहा, तो पुलिस के ऊपर फायर कर दिया।

जवाबी कार्रवाई में आरोपी के दाएं पैर में गोली लगी। पूछताछ में आरोपी की पहचान लखीमपुर के रहने वाले अभिषेक वर्मा (20) पुत्र कोमल प्रसाद वर्मा के रूप में हुई। आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्रा से उसका क्या कनेक्शन है, जांच कर रहे हैं।

पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हुई मोटरसाइकिल, तमंचा और एसिड की दो खाली बोतल बरामद की है। एक पर सल्फ्यूरिक एसिड और एक पर हाईड्रोजन पैराऑक्साइड लिखा हुआ है।

घटना के बाद परिवार के लोगों ने आरोपी का नाम अमन वर्मा बताया था। उन्होंने बताया था कि कुछ दिनों से छात्रा को फोन करके परेशान कर रहा था। हालांकि नाम क्लियर नहीं होने की वजह से आरोपी सुबह से पुलिस से बचता रहा।

बुधवार सुबह 8 बजे छात्रा अपने मौसेरे भाई की काउंसिलिंग करवाने मेडिकल कॉलेज जा रही थी। चौक में लोहिया पार्क के पास सड़क पर खड़े थे। तभी एक युवक आया और छात्रा के ऊपर एसिड फेंक दिया।

जिससे छात्रा के चेहरे का आधा हिस्सा बुरी तरह से झुलस गया था। बचाने आया भाई भी जख्मी हो गया था। पुलिस ने दोनों को KGMU के प्लास्टिक सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया। जहां दोनों का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *