Latest

लखनऊ : पति पत्नी पर 960 करोड़ की ठगी का केस दर्ज

Share News

लखनऊ के सरोजनीनगर थाने में ठग पति-पति के खिलाफ 4 और लोगों ने ठगी का केस दर्ज कराया है। दोनों के खिलाफ अब तक 960 करोड़ की ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है। क्रिप्टो करेंसी में पैसे लगाने के नाम पर दोनों ने 3 हजार लोगों के पैसे ठग लिए।

जैसे लोगों को अपने साथ हुई ठगी का जानकारी हो रही है वो थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा रहे हैं। पति-पति के अलावा 18 अन्य लोग भी हैं जो लोगों को गुमराह कर पैसे ठगने का काम करते हैं। इस मामले में लखनऊ एसटीएफ और सरोजनीनगर पुलिस ने 4 लोगों को 17 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया है।

अब जिन चार लोगों ने दोनों पर मुकदमा दर्ज कराया है, उनमे से 3 हरियाणा और एक लखनऊ का निवासी है।

अब 4 लोगों ने दर्ज कराया केस
शुक्रवार को हरियाणा के अंबाला जिले का शाहपुर निवासी संजीव कुमार थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उच्च शिक्षा विभाग हरियाणा के सहायक निदेशक संदीप वर्मा उनके परिचित हैं। साल 2018 में संदीप ने उनकी मुलाकात फैंस वेल्थ मैनेजमेंट एंड आईएमएफ प्राइवेट लिमिटेड चिटफंड कंपनी और फैंस केपटिल सर्विसेज के मालिक नासिर अली सिद्दीकी, पत्नी सलमा से कराई थी। इनका ऑफिस सरोजनीनगर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित जेबी मेट्रो हाइट्स बिल्डिंग में था। संदीप के कहने पर संजीव ने कंपनी में 55 लाख का इन्वेस्ट कर दिया था।

ऐप के माध्यम से उन्हें प्रॉफिट की जानकारी मिलती थी। वो लंबे समय तक कंपनी से जुड़े रहे। साथ ही इन्वेस्ट करते रहे। लेकिन बाद में ऐप पर फंड शो नहीं हुआ। पता चला कि उनके साथ ठगी की गई है। अब संदीप ने केस दर्ज कराया है।

ज्यादा ब्याज का लालच देकर कराए इन्वेस्ट
इसी तरह संदीप ने चंडीगढ़ के रहने वाले पारस सागर और हरियाणा के रत्तीवाले गांव के रहने वाले श्रीनाथ को भी नासिर से मिलवाया था। नासिर ने तीनों को भारत सरकार से मान्यता प्राप्त फर्जी दस्तावेज दिखाकर ट्रेडिंग,क्रिप्टो करेंसी व कंपनियों में इन्वेस्ट कर ज्यादा प्रॉफिट कमाने का झांसा दिया था। लालच में आकर संजीव, पारस और श्रीनाथ ने इन्वेस्ट कर दिया। इसके अलावा तीनों के 24 परिचितों ने भी दो चिटफंड कंपनियों और ट्रेडिंग और क्रिप्टो करेंसी में 1.63 करोड़ रुपए इन्वेस्ट कर दिए। लेकिन तय समय सीमा बाद भी जालसाजों ने न तो रकम लौटाई और न मुनाफा दिया।

इसके अलावा लखनऊ फरीदीपुर दुबग्गा के रहने वाले राजेश कुमार पाण्डेय ने भी पांचों के खिलाफ 26 लाख ठगने की शिकायत दर्ज कराई है। उनको बताया कि इन्वेस्ट की गई पैसों का 7 प्रतिशत ब्याज हर महीने मिलेगा। राजेश ने 18 जुलाई को अखबार में खबर देखी कि 2500 लोगों से 150 करोड़ की ठगी की गई है। इसके बाद राजेश अपनी शिकायत दर्ज कराने सरोजनी नगर थाने पहुंचे।

पीड़ितों ने जब रकम मांगी तो जालसाज टालमटोल करते रहे। ठगी का एहसास होने पर जब उन्होंने जांच की तो पता चला कि जालसाजों ने उन्हें जो कागज दिए थे वह फर्जी थे। इस फर्जीवाड़े के चलते जालसाजों ने तीन हजार लोगों से 960 करोड़ की ठगी की है। पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि जब रकम मांगने पहुंचे तो आरोपियों ने कनपटी पर असलहा लगा कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी और मारपीट भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *