Crime News

मेरठ : सिपाही के घर मिले चोरी के 27 लाख, दिल्ली पुलिस ने मारा छापा

Share News
5 / 100

मेरठ में दिल्ली पुलिस की टीम ने एक सिपाही के घर पर रेड की। पुलिस ने 27 लाख रुपए कैश और गहने बरामद किए। यह रकम चोरी की बताई जा रही है। मामला जानीखुर्द इलाके का है। दिल्ली की कीर्ति नगर थाने से आई पुलिस रविवार को सिपाही बीरसिंह के घर पहुंची। बीरसिंह इस समय शामली जिले में ट्रैफिक कॉन्स्टेबल हैं। बताया जा रहा है कि बरामद कैश कीर्ति नगर पैलेस क्षेत्र में कुछ दिन पहले चोरी के हैं। इसका मुकदमा भी लिखा गया है।

आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी को अरेस्ट किया है। उसकी निशानदेही पर चोरी की गई रकम मेरठ में सिपाही के घर से बरामद हुई है। मुख्य आरोपी सिपाही बीरसिंह का रिश्तेदार है। बीरसिंह के मुताबिक- आरोपी ने किसी प्लॉट बेचने की बात कही थी। उसने यही बताया कि यह कैश जमीन को बेचने के बाद मिला है। रकम ज्यादा है तो आपके यहां सेफ रहेगी। दिल्ली पुलिस कैश अपने साथ ले गई है। दिल्ली पुलिस ने ये कार्रवाई चोरी के मामले में पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर की है। ये आरोपी वीरसिंह का रिश्तेदार बताया गया है।

महिलाओं को कमरे में अलग बैठाया जानी खुर्द में दिल्ली के कीर्ति नगर थाने के एएसआई राजेश कुमार के साथ पुलिस टीम ने जानी थाने के पास स्थित वीरसिंह के घर में दबिश दी। पुलिस ने घर में मौजूद महिलाओं व अन्य व्यक्तियों को एक कमरे में बैठा दिया। इसके बाद पुलिस ने साथ लाए गए आरोपी की निशानदेही पर घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को घर से प्लास्टिक के डिब्बों में रखे करीब 27 लाख मिले। पुलिस इन रुपयों को अपने साथ ले गई। वही मौके पर मौजूद ग्रामीणों के अनुसार पुलिस ने घर से कुछ गहने भी बरामद किए हैं।

SP देहात राकेश कुमार ने बताया- दिल्ली पुलिस ने आकर छापेमारी की थी। इसमें सिपाही के घर से रकम मिली है। मुकदमा भी दिल्ली में ही लिखा गया है। छापेमारी में लोकल पुलिस को शामिल नहीं किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *