Religion

3 राशि के लोगों की किस्मत चमकने के हैं पूरे चांस

Share News

अयोध्या: हिंदू पंचांग के मुताबिक, आषाढ़ का माह चल रहा है और 5 जुलाई को आषाढ़ माह की अमावस्या तिथि है. सनातन धर्म में अमावस्या तिथि बहुत खास मानी जाती है. इस दिन पितरों का तर्पण किया जाता है साथ ही पवित्र नदी में स्नान दान का भी विधान है. आषाढ़ महीने की अमावस्या तिथि के दिन भगवान शंकर, श्री हरि विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा आराधना की जाती है. इसके साथ ही ज्योतिष गणना के मुताबिक, इस समय शनि देव भी वक्री चाल चल रहे हैं. इसलिए यह अमावस्या शनि देव की कृपा पाने के लिए भी सबसे महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

बन रहा है यह योग
इनके अलावा अमावस्या तिथि के दिन शनि देव कुंभ राशि में रहकर शश राजयोग का निर्माण भी कर रहे हैं. यह योग सभी 12 राशियों के जातक पर अपना सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव भी डालेगा. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आषाढ़ माह की अमावस्या तिथि के दिन किस राशि के जातक की किस्मत बदलने वाली है.

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इस वर्ष आषाढ़ माह की अमावस्या 5 जुलाई को है और अमावस्या तिथि भगवान शंकर विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित होती है. इस दिन उनकी विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करनी चाहिए. इसके अलावा ज्योतिष गणना के मुताबिक, इस दिन शनि देव कुंभ राशि में विराजमान होकर शश नामक राजयोग का निर्माण भी कर रहे हैं. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर पड़ेगा लेकिन, कुछ राशि ऐसी हैं जिनकी किस्मत बदल सकती है.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातक के लिए आषाढ़ अमावस्या पर बन रहा यह शुभ योग बहुत शुभ रहने वाला है. हर क्षेत्र में तरक्की मिलेगी अच्छी खबर मिल सकती है और पुरानी समस्याओं से राहत मिलेगी. व्यापार में भी वृद्धि होगी.

मकर राशि
मकर राशि के जातक के लिए अमावस्या तिथि के दिन शनि देव की विशेष कृपा रहेगी. मकर राशि के स्वामी शनि है और इन जातक का भाग बदल सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी समय अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के स्वामी भी शनि ग्रह माने जाते हैं. इस समय शनिदेव कुंभ राशि में ही विराजमान हैं. ऐसी स्थिति में कुंभ राशि के जातक को कई सारी खुशियां मिलेंगी. नई नौकरी की तलाश पूरी होगी. व्यापार में वृद्धि होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा और नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *