Hindi News LIVE

बुलंदशहर के शपथ को ग्रीस से मिली स्कॉलरशिप. भारत से एकमात्र चयनित एथलीट

Share News

बुलंदशहर , अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की ओलंपिक सॉलिडैरिटी ने भारतीय शॉटगन शूटिंग एथलीट शपथ भारद्वाज को स्कॉलरशिप दी है। वह ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में स्थित अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक अकादमी में “ओलंपिक अध्ययन, संगठन और आयोजनों के प्रबंधन” में मास्टर डिग्री प्रोग्राम के लिए चयनित हुए हैं।

शपथ थाना खानपुर के गांव बालखा के निवासी हैं। वह भारत से चयनित एकमात्र एथलीट हैं। इस दो साल के कार्यक्रम में कुल तीस छात्रों का चयन किया गया है। ओलंपिक सॉलिडैरिटी ने दस छात्रों को पूर्ण छात्रवृत्ति दी है, जिनमें शपथ भी शामिल हैं।

भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा और CEO रघुराम अय्यर ने शपथ को इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई दी है। यह कार्यक्रम छात्रों को ओलंपिक आयोजनों, उनके प्रबंधन और ओलंपिक मूल्यों के बारे में शिक्षित करने के लिए तैयार किया गया है।

शपथ ने अब तक विभिन्न विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप और अंतरराष्ट्रीय ग्रां प्री में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 अंतर्राष्ट्रीय पदक जीते हैं। हाल ही में, उन्होंने दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में शॉटगन शोडाउन चैलेंज 2024 में 49/50 स्कोर करके ट्रैप इवेंट में ब्रिटेन के नाथन हेल्स के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *