Latest

डी ए वी गांधीनगर स्कूल के शिशु विहार में “योग महोत्सव” का हुआ आयोजन

Share News
12 / 100

राँची,(सद्दाम हुसैन), शुक्रवार को डी ए वी गांधीनगर स्कूल शिशु विहार एवं रिलेशंस कि ओर आज 10 वा अंतराष्ट्रीय योग दिवस के शुभ अवसर पर कांके रोड स्थित डी ए वी गांधीनगर के शिशु विहार में योग महोत्सव 2024 का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डी ए वी गांधीनगर के शिशु विहार की इंचार्ज डॉ जया जायसवाल एव रिलेशंस के निदेशक आशुतोष द्विवेदी जी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर सैकड़ों स्कूली बच्चों ने योगाभ्यास कर योग को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया।

इस अवसर सभी अतिथियों ने कहा कि फिटनेस और परफेक्षन को बरकरार रखने के लिए योग की बहुत आवश्यकता होती है। वर्तमान दौर में बच्चों के लिए योग से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं हो सकता है।योग बॉडी और माइंड दोनों को बेहतर तालमेल बिठाकर वह व्यक्ति को फुर्तीला बनाने में कारगर सिद्ध होता है। खेल या किसी अन्य कंपटीशन में माइंड कस्ट्रेशन और बॉडी बैलेंस का होना बहुत जरूरी है।

बच्चों ने प्राणायाम में अनुलोम विलोम, अंग संचालन, त्रिकोणाशन, हलासन, कटिचक्र आशन, वज्रआसन समेत कई योग आसन का योगाभ्यास किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप लक्ष्मी सिन्हा, निशा वर्मा, रजनी सिंह, प्रियंका, श्रुति, मधु शर्मा, नीतू भल्ला, खुशबू कुमारी, कुशुम झा समेत कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *