Hindi News LIVE

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, जल्द करें आवेदन, यह है लास्ट डेट

Share News

अमेठी: बच्चों को बेहतर शिक्षा और अनुशासन में  रखकर पढ़ाई कराने वाले जवाहर नवोदय विद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. यदि आप भी अपने बच्चों को जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए नामांकन की तिथि जारी करते हुए आवेदन जमा करने शुरू कर दिए हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर निर्धारित की गई है.

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

आपको बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय ने अपनी चयन परीक्षा 2025 के लिए समय सारणी जारी कर दी है. ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को ज्यादा से ज्यादा जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन मिल सके. इसके लिए पंजीकरण ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से किए जा रहे हैं. जवाहर नवोदय की वेबसाइट navodaya.gov.in पर शैक्षिक प्रमाण पत्र के साथ नामांकन फॉर्म भरे जा रहे हैं. विद्यालय में आवेदन करने के लिए आवेदन करने वाले छात्र और उसके अभिभावक को अमेठी जिले का निवासी होना जरूरी है. वेबसाइट पर आवेदन करते ही विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट 2025 का एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा. जिस पर क्लिक करते ही एडमिशन का पेज खुलेगा. उसके बाद उसे भरकर आप अपने बच्चों का एडमिशन करा सकते हैं.

अच्छे परिवेश में मिलेगी पढ़ाई की सभी सुविधा

विद्यालय के प्रधानाचार्य पीके सिंह ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय एक अनुशासन वाला विद्यालय है. यहां पर अनुशासन में रहकर बच्चों की पढ़ाई लिखाई कराई जाती है. इसके साथ ही समय-समय पर खेलकूद प्रतियोगिता के साथ अन्य प्रतियोगिताओं में बच्चों को शामिल कराया जाता है. जिससे उनका शरीर और मन स्वस्थ रहे और वह मेहनत से अपने आगे का भविष्य तय कर सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *