News

अम्बेडकरनगर : अवैध अस्पताल पर छापेमारी, प्रशासन ने अवैध रूप से चल रहे 25 अस्पताल को सीज किया

Share News

अम्बेडकरनगर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम के सयुंक्त छापेमारी अभियान से अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल एवं क्लिनिक संचालकों में हडकंप मच गया। क्लिनिक संचालक एवं हॉस्पिटल संचालक अपने क्लिनिक एवं हॉस्पिटल बन्द कर भागने लगे। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी कर अवैध रूप से संचालित 25 हॉस्पिटल और क्लीनिक पर कार्रवाई किया है।

मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले के विभिन्न तहसील क्षेत्रो में छापेमारी कर 25 हॉस्पिटल और क्लिनिक को सील करने की कार्रवाई किया है। उन्होंने बताया कि टांडा तहसील क्षेत्र में टांडा के उपजिलाधिकारी तथा अपर मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ रामानंद की टीम ने छापेमारी कर अवैध रूप से संचालित 4 चिकित्सालय को सीज किया।

अवैध रूप से संचालित चार चिकित्सालय किए सीज
अकबरपुर एसडीम पवन जयसवाल उप मुख्यचिकित्सा अधिकारी संजय वर्मा के नेतृत्व की टीम ने छापेमारी कर अवैध रूप से संचालित चार चिकित्सालय को सीज किया। आलापुर में एसडसीएम आलापुर, उप मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष सिंह जंहागीरगंज सीएचसी अधीक्षक डॉ उदयचन्द्र यादव की टीम ने राम नगर ब्लाक में तीन और जहागीरगंज ब्लाक में 5 भीटी एसडीएम और भीटी सीएचसी अधीक्षक की टीम ने 2 अवैध अस्पताल भीटी एसडीएम और कटेहरी सीएसची अधीक्षक की टीम ने कटेहरी में एक तथा जलालपुर और भियांव में 2 अवैध अस्पतालों को सील किया।

अभियान लगातार जारी
मुख्यचिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि लोग इलाज के लिए झोलाछाप डॉक्टर के पास न जाए। बल्कि नजदीक के सीएचसी पीएचसी जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में इलाज कराये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *