Latest

Bareilly News : अवैध पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 6 की मौत, 8 घर जमींदोज! 

Share News

बरेली: उत्तर प्रदेश के झांसी में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था उससे पहले बरेली में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हुआ है. इस हादसे में अब तक 3 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि कई लोग मलबे में दबे हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में 8 मकान जमींदोज हो गए हैं.

गौरतलब है कि बरेली जिले के सिरौली के कल्याणपुर गांव अवैध पटाखा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. इस दौरान पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. यह विस्फोट वुधवार की शाम 3:00 बजे हुआ. पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के कारण 8 घर जमींदोज हो गए हैं. रात में दो बच्चों समेत पांच के शव निकाले गए थे. जबकि एक घायल महिला ने आज दम तोड़ दिया. अब मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. वहीं पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद प्रशासन ने बचाव अभियान शुरू किया गया. पुलिस ने 5 लोगों को अब तक मलबे से निकलवा कर अस्पताल पहुंचाया है. जबकि कुछ अन्य लोग भी मलबे में दबे हो सकते हैं. घटना के बाद दो बच्चों समेत तीन लोग अभी लापता हैं.

पहले भी हुआ था विस्फोट
सिरौली की जिस अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है. उसके मालिक नाजिम और नासिर है. ये दोनों सगे भाई हैं. नासिर के नाम पर पटाखे बेचने का लाइसेंस था. अगस्त में नासिर की पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था. इस घटना के बाद प्रशासन ने मुकदमा दर्ज करने के बाद ही उसका लाइसेंस भी निरस्त कर दिया था. मगर इसके बाद भी उन्होंने पटाखे बनाने काम बंद नहीं किया. इस अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद पुलिस और प्रशासन की भूमिका पर भी प्रश्न खड़े हो रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *