Live News

बुलंदशहर : CMO ने अवैध रूप से संचालित 13 हास्पिटल, लैब-अल्ट्रासाउंड सेंटर किए सील

Share News

अनूपशहर कस्बे में स्वास्थ्य विभाग ने सीएमओ बुलंदशहर डॉ विनय कुमार सिंह के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की है। कस्बे के बाईपास रोड, मोहल्ला नेहरूगंज, दिल्ली दरवाजा मे अवैध रूप से चल रहे प्राइवेट हास्पिटलो, पैथोलॉजी लैबो एवं एक्स-रे सेंटरो को विभाग द्वारा सील किया गया है।

इस दौरान डिप्टी सीएमओ और नोडल अधिकारी डॉ हरेन्दर बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि लगातार की जा रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए अनूपशहर कस्बा स्थित 13 प्राइवेट अस्पतालो, पैथोलॉजी लैबो एवं एक्स-रे सेंटरो को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सील करने एवं नोटिस देने की कार्रवाई की गई है।

लगातार मिल रही थी शिकायतें

डा हरेंद्र बंसल ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि कई दिनों से विभाग के उच्चाधिकारियों को कस्बे के अवैध अस्पतालों के खिलाफ शिकायतें मिल रही थी। इस पर कारवाई करते हुए सीएमओ के नेतृत्व में बनी स्वास्थ्य विभाग की टीमो ने हास्पिटल संचालकों व पैथोलॉजी लैब,एक्सरे संचालको से उनकी डिग्री व पंजीकरण के दस्तावेज दिखाने को कहा लेकिन वह दिखाने में असफल रहे। जिस पर कारवाई करते हुए हास्पीटलों, पैथोलॉजी लैबो,एक्स-रे सेंटरो को सील किया तथा कृत कारवाई से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है।

सीएमओ ने कहा आगे भी जारी रहेगी कारवाई

वही इस संबंध में सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह ने बताया कि अनूपशहर कस्बे में लगातार अपंजीकृत अस्पतालों के खिलाफ शिकायत मिल रही थी। जिनका संज्ञान लेते हुए आज अनूपशहर कस्बे के अपंजीकृत नर्सिंग होम एवं पैथोलॉजी लबों व एक्स-रे सेंटरो को स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान चलाकर सील करने व नोटिस देने की कार्रवाई की गई है। आगे भी विभाग द्वारा अपंजीकृत अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाकर समय-समय पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *