Crime News

फरीदाबाद पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड, महिला समेत 3 गिरफ्तार

Share News

हरियाणा के फरीदाबाद में विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने के एक मामले में छानबीन में लगी साइबर थाना सेंट्रल पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक महिला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 14 मोबाइल फोन व 11 सिम कार्ड बरामद किए हैं। वारदात में प्रयोग 3 बैंक अकाउंट के डेबिट कार्ड, 1 लैपटॉप व कॉल ड्राइव और 15 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं।

बता दें की आरोपी shine.com जॉब पोर्टल से डाटा लेते थे और लोगों को विदेश में स्थित बड़ी-बड़ी कंपनियों में नौकरी लगवाने का वादा करते थे। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में समरजीत, जय सिंह तथा हिना शामिल हैं। तीनों आरोपी दिल्ली के अलग-अलग एरिया के रहने वाले हैं।

साइबर थाना में 15 जून को अभियोग अंकित किया गया था। इसमें फरीदाबाद के रहने वाले एक व्यक्ति से संपर्क करके विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर उसके साथ 50 हजार रुपए की साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। साइबर अपराधियों द्वारा जॉब पोर्टल shine.com से उसका रिज्यूम लेकर एक ईमेल भेजा था। इसमें थाईलैंड में नौकरी दिलाने का वादा किया गया था।

साइबर अपराधियों ने व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क करके व्यक्ति को थाईलैंड में स्थित द इंपीरियल होटल एंड रिजॉर्ट नामक कंपनी में सिलेक्शन होने की बात कही और इंटरव्यूज, रजिस्ट्रेशन चार्जेस, वीजा व अन्य फीस के नाम पर पीड़ित के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया। आरोपी दिल्ली में पंजाबी बाग में अपना एक फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *