Latest

पत्रकारपुरम लखनऊ में गणेश उत्सव की धूम

Share News

लखनऊ की राजधानी में गणपति पूजा महोत्सव के दूसरे दिन पत्रकारपुरम में कलाकारों ने शिव तांडव की मनमोहक प्रस्तुति दी। इस दौरान पंडाल में बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे। इस वर्ष गणेश चतुर्थी के मौके पर राजधानी के विभिन्न इलाकों में उत्सव का अद्वितीय माहौल देखने को मिल रहा है। श्रद्धालुओं ने बड़े-बड़े वाटरप्रूफ पंडालों में गणेश जी की पूजा अर्चना के साथ उन्हें विधिवत रूप से स्थापित कर दिया।

पत्रकारपुरम चौराहा क्षेत्र का प्रमुख सार्वजनिक स्थल है। यहां गणेश पूजा महोत्सव का आयोजन भव्य रूप से किया गया है। यहां पर विशाल और आकर्षक वाटरप्रूफ पंडाल तैयार किया गया। इसमें तीन हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। पंडाल को रंग-बिरंगे फूलों, विद्युत लाइटों और अन्य सजावटी सामानों से सजाया गया है। यह पंडाल दर्शनार्थियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

रविवार की शाम अभि सांवरियां ग्रुप ने शिव तांडव का मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। इस माैके पर संरक्षक रामसागर यादव, अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद दुबे, संजय शुक्ला, सर्वेश यादव, सुजीत श्रीवास्तव, मनीष गुप्ता, रुपेश रस्तोगी, गिरीश भार्गव, सतीश शर्मा और अजय शुक्ला समेत अन्य श्रद्धालु मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश जी की पूजा-अर्चना से किया गया। भक्तों ने भगवान गणेश से समृद्धि, सुख और खुशहाली की कामना की।महोत्सव के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद दुबे ने बताया कि पत्रकारपुरम क्षेत्र में गणेश पूजा का यह आयोजन हर साल किया जाता है। इस दौरान बच्चों की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है बड़ों के लिए डांडिया भी होता है। यह आयोजन क्षेत्र में न केवल धार्मिक महत्व का प्रतीक है बल्कि सामाजिक एकता और सांस्कृतिक धरोहर को भी आगे बढ़ाने का काम करता है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में आपसी एकता और सौहार्द का माहौल पैदा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *