Latest

बागबाहरा । रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर घर घर मनेगी दिवाली, 5 हजार कार्यकर्ता 50 हजार घरों में बाटेंगे अक्षत

Share News

महासमुंद। (गौतम नेताम). आयोध्या के रामलला में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी हैं इस महोत्सव में देश के प्रत्येक गांव को आयोध्या बनाने की पूरी तैयारी हो रही हैं । घर घर में निमंत्रण देने आयोध्या से आएं अक्षत को देते हुए भगवान राम की जन्मस्थली में विराजमान होने के दिन उत्सव मनाने का आग्रह करेंगे। खंड में 50 हजार घरों तक रामभक्त पहुचेंगे।

सोमवार प्रातः दुर्गा माता मंदिर बागबाहरा में आयोध्या से पहुँचे अक्षत को की विधि विधान से पूजा की गई इसके बाद यहाँ से शोभायात्रा निकाली गई जो नगर भ्रमण कर वापिस दुर्गा मंदिर में समाप्त हुई संघ की रचना अनुसार खंड के 12 मंडल से आएं प्रतिनिधियों को अक्षत कलश सौंपा गया जय श्री राम के जयघोष के साथ सभी प्रतिनिधि कलश लेकर अपने मंडल में गए। 1-15 जनवरी को गृह संपर्क अभियान के साथ अक्षत वितरण किया जाएगा इस दौरान संघ के नेतृत्व में सभी मंडलो से सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल हुए।
आयोजन में, आरएसएस के रिंकू बैरागी, वीरेंद्र साहू, रूपेंद्र साहू एवं अभियान समिति के खंड सयोंजक श्री भेखलाल साहू, सह संयोजक परमानंद नायक सभी मंडलो के संयोजक एवं प्रभारी उपस्थित थे।

1 से 15 जनवरी तक होगा वितरण समितियों का गठन जारी
घर घर अक्षत वितरण के दौरान भक्तो से रामलला दर्शन के लिए आयोध्या जाने को निमंत्रण दिया जाएगा । घर घर अक्षत का वितरण 1 से 15 जनवरी तक किया जाएगा इसके लिए प्रत्येक ग्राम में ग्राम समिति का गठन जारी है।

घरों और मंदिरों को दीपों से सजाएंगे, आरती होगी
रामभक्त प्रत्येक ग्राम में जाकर बैठक कर रहे हैं वहाँ 22 जनवरी को आयोध्या बनाने प्रत्येक ग्राम में श्री राम जी विराजमान होंगे ऐसा वातावरण निर्मित किया जा रहा है। इस दौरान लोगों से दीपावली की तरह घरों को सजाने, रंगोली बनाने आतिशबाजी करके उत्सव मनाने का आग्रह किया जा रहा हैं 22 जनवरी को प्रत्येक ग्राम और मंदिरों में दीपोत्सव मनाया जाएगा।
संघ के खंड कार्यवाह श्री रामनारायण साहू ने बताया की बागबाहरा खंड के 5 हजार कार्यकर्ता 1-15 जनवरी के बीच खंड के 50 हजार घरों में संपर्क करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *