News

इटावा-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन से अगवा कर युवती से गैंगरेप, 5 घंटे बंधक बनाकर रखा

Share News
2 / 100

इटावा-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन से अगवा कर एक 22 साल की लड़की के साथ गैंगरेप हुआ। पीड़िता इटावा की रहने वाली है। वह मध्य प्रदेश के भिंड के मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद अपने घर लौट रही थी। वारदात के बाद आरोपी लड़की को कानपुर-आगरा हाईवे पर रात के अंधेरे में फेंक कर फरार हो गए।

पीड़िता को काफी चोटें आई हैं। वह चल-फिर भी नहीं पा रही है। राहगीरों की मदद से वह अपने गांव पहुंची। इटावा पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर जीरो एफआईआर दर्ज की है। जांच राजकीय रेलवे पुलिस यानी GRP को ट्रांसफर कर दी गई है। GRP ने पीड़िता का मेडिकल कराया है।

पुलिस के अनुसार, पीड़िता बकेवर थाना क्षेत्र की रहने वाली है। वह हर महीने मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव में स्थित मंदिर में पूजा करने के लिए जाती थी। युवती 11 अक्टूबर को मंदिर दर्शन करने गई थी। पूजा-पाठ करने के बाद युवती शनिवार, 12 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे मध्य प्रदेश के भिंड जिले में सोनी रेलवे स्टेशन से इटावा-कोटा एक्सप्रेस में बैठी थी।

पूछताछ में युवती ने बताया कि ट्रेन में उसके पीछे-पीछे एक युवक आया। ट्रेन चलने के कुछ देर के बाद युवक अपने मोबाइल से उसका वीडियो बनाने लगा। युवती ने नाराजगी जताई और दूसरे डिब्बे में चली गई। इसी बीच चलती ट्रेन में युवक ने नशीला पदार्थ सुंघाया, जिसके बाद युवती बेहोश हो गई। युवती ने बताया कि जब उसे होश आया तो वह एक कमरे में थी, उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे। कमरे में तीन लड़के मौजूद थे। सभी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपियों ने उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ कर दिया था।

उन लोगों ने लगभग 5 घंटे कमरे में बंधक बनाकर रखा। इसके बाद बेहोशी की हालत में शाम 7 बजे कानपुर-आगरा हाईवे उझियानी के पास फेंक कर फरार हो गए। होश में आने के बाद वह किसी तरह महेवा पुराने चौराहे पहुंची, जहां राहगीरों ने उसकी हालत देखकर मदद की और परिवार को सूचित कर घर तक पहुंचा दिया।

परिवार ने शनिवार की देर रात करीब डेढ़ बजे पुलिस को सूचना दी। रविवार सुबह पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश चल रही है।

पिता का दावा है कि मेरी बेटी के साथ बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस ने बेटी का मेडिकल तक नहीं कराया। उन्होंने बताया कि बेटी को पहले कुछ बीमारी थी। मध्य प्रदेश के मंदिर में दर्शन करने के बाद से उसे काफी आराम है, इसलिए वह पिछले डेढ़ साल से वहां जा रही थी।’इटावा के एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि युवती के बयान पर बकेवर थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जीआरपी को जांच ट्रांसफर की गई है। जीआरपी ने इटावा स्टेशन के कई सीसीटीवी खंगाले हैं। लड़की का वीडियो बनाने वाले आरोपी और गैंगरेप आरोपियों की पहचान कराने के लिए परिवार वालों को बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *