Crime News

गोरखपुर : 2 बच्चियां जिंदा जलीं ​​​, शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग

Share News

गोरखपुर में मंगलवार रात एक मकान में भीषण आग लग गई। हादसे में 2 बच्चियों की जिंदा जलने से मौत हो गई। परिवार के 6 लोग झुलस गए।

चीखने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे। किसी तरह घर के अंदर फंसे 8 लोगों को बाहर निकाला। फायर बिग्रेड और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस सभी को अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टरों ने 2 बच्चियों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक, शॉर्ट सर्किट की वजह से आग बिजली के मीटर में लगी

घटना गोरखनाथ इलाके के रामपुर नया गांव की है। यहां रामजी जायसवाल के घर में आग लग गई। रात 10 बजे परिवार के सभी लोग घर में मौजूद थे। महिलाएं घर में खाना बना रही थीं, तभी अचानक बिजली के मीटर में आग लग गई।

जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक आग पूरे घर में फैल गई। पूरा परिवार आग की लपटों के बीच ही फंस गया। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे। किसी तरह से 8 लोगों को घर से बाहर निकाला।

उन्होंने पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी। कमिश्नर अनिल ढिंगरा, DIG कुलकर्णी फोर्स और फायर बिग्रेड की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फायर बिग्रेड की टीम ने आग को बुझाया।

पुलिस 8 लोगों को BRD मेडिकल कॉलेज ले गई। वहां डॉक्टरों ने 2 बच्चों को मृत घोषित ​कर दिया। जबकि, 6 अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

जिन दो बच्चियों की मौत हुई, उनमें अंशिका ​​​​​​ (12) और कुलुश (2) जायसवाल हैं। घायलों की पहचान रितु (38), शिपु (13), सासी (20), मीना (50), रुपम (20) के रूप में हुई है। एक की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

CFO बोले- शॉर्ट सर्किट से लगी आग
CFO के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि बिजली मीटर में हुई शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया, आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। हादसे में दो बच्चियों की मौत हुई है। जबकि, अन्य घायलों का बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *