Dailynews

यूपी में तीन IAS अफसरों का ट्रांसफर, 7 साल से नियुक्ति विभाग में जमें विशेष सचिव को हटाया

Share News
10 / 100

उत्तर प्रदेश के तीन IAS अफसरों का बुधवार को ट्रांसफर किया गया है। इसमें IAS धनंजय शुक्ला, IAS विजय कुमार और डॉक्टर आदर्श सिंह शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में यह पहला फेरबदल है। माना जा रहा है कि अन्य अफसरों के तबादले किए जाएंगे। प्रदेश सरकार इस पर जल्द ही निर्णय ले सकती है।

IAS धनंजय शुक्ला को अपर आयुक्त राज्यकर के पद पर तैनाती दी गई है। जबकि, 2018 बैच के आईएएस अधिकारी आईएएस विजय कुमार को विशेष सचिव खनन का चार्ज हटाकर नियुक्ति विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। वह मथुरा जिले में दो प्रमुख पद पर तैनात रह चुके हैं। वहीं, डॉक्टर आदर्श सिंह को GST कमिश्नर के पद पर तैनाती दी गई है।

IAS धनंजय शुक्ला सात साल से विशेष सचिव नियुक्ति के पद पर कार्यरत थे। इनके पास यूपी डेस्को के जीएम की भी जिम्मेदारी थी। धनंजय का 2021 में पीसीएस से आईएएस पर प्रमोशन हुआ था। उन्हें 2015 बैच अलॉट किया गया था।

आईएएस ट्रांसफर लिस्ट में डॉ. आदर्श सिंह को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। वे जीएसटी कमिश्नर के पद पर तैनात किए गए हैं। आबकारी आयुक्त आदर्श को जीएसटी कमिश्नर के पद पर भी काम करना होगा। दरअसल, मिनिस्ती एस दो महीने की छुट्टी पर गई हैं। इसके बाद आदर्श सिंह को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, आईएएस डॉ. मन्नान अख्तर विशेष सचिव खनन के पद पर नियुक्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *