Latest

Haridwar News : हरिद्वार डीएम की पब्लिक से एक ‘बड़ी अपील’ और एक ‘सख्‍त आदेश

Share News

हरिद्वार : हरिद्वार के डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनता से जहां एक बड़ी अपील की है, वहीं दूसरा एक सख्‍त आदेश भी जारी किया है. चूंकि ये दोनों ही आम आदमी और उसकी सुरक्षा से जुड़े हैं, तो इसके बारे में जानना भी बेहद जरूरी है. हाल ही में हरिद्वार में अचानक आई बाढ़ सी स्थिति के बाद पर्यटकों में असमंजस की स्थिति तो है ही, साथ ही डर भी है. इसको लेकर डीएम को आगे आना पड़ा है.

दरअसल, हरिद्वार में शनिवार को तेज बारिश के बाद हुई गाड़ियां बहने की घटना को लेकर डीएम ने लोगों से अपील की है. डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने देशभर के श्रद्धालुओं और यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि हरिद्वार में बाढ़ जैसी कोई स्थिति नहीं है, हरिद्वार पूरी तरह सुरक्षित है. लोग बेझिझक हरिद्वार आ सकते हैं. हालांकि डीएम ने लोगों से सुरक्षित यात्रा करने और सुरक्षित स्थानों पर अपने वाहनों को पार्क करने की सलाह भी दी.

आपको बता दें कि शनिवार को सूखी नदी में अचानक पानी आ जाने से 8 गाड़ियां गंगा में बह गई थीं. गाड़ियां बहने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी, जिसके बाद लोगों में हरिद्वार में बाढ़ आने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.

वहीं, हाथरस हादसे के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है. हरिद्वार में चलने वाले सत्संगों और भागवत कथाओं की परमिशन को लेकर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने सख्ती करने के आदेश दिए हैं. डीएम ने कहा कि हरिद्वार में धार्मिक आयोजनों के दौरान किसी तरह की अनहोनी ना हो इसके लिए परमिशन दिए जाने की एसओपी का पालन किया जाए. साथ ही जितनी भीड़ जुटाने की अनुमति दी गई है उससे ज्यादा भीड़ कार्यक्रम स्थल पर ना जुटे. आपको बता दें कि धर्मनगरी हरिद्वार में कई आश्रमों में सत्संग और अन्य धार्मिक आयोजन होते रहते हैं, जिसमें हजारों की तादाद में भीड़ जुटती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *