Sports

IND vs USA Playing XI: टीम इंडिया की नजर सुपर 8 पर, अमेरिका का कप्तान बाहर, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

Share News

दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान अमेरिका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मैच न्यूयॉर्क की नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का नासाउ में यह आखिरी मैच है. इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सुपर 8 में एंट्री मारेगी. बाबर आजम एंड कंपनी अमेरिका के खिलाफ भारतीय टीम की जीत की दुआ कर रही है. अमेरिका की हार से पाकिस्तान की सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीदें बनी रहेगी. भारत और अमेरिका की टीमें अभी तक इस विश्व कप में कई मैच नहीं हारी है. दोनों टीमें के हौसले बुलंद हैं.  भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

भारत और अमेरिका (IND vs USA) की टीमें पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच में आमने सामने हैं. अमेरिका की टीम में कई खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं जो टीम इंडिया के खिलाफ छाप छोड़ने को बेताब हैं. भारत ने अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को 6 रन से पराजित किया वहीं अमेरिका ने अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में मात दी. भारतीय टीम लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच 15 जून को फ्लोरिडा में खेलेगी. भारत ने साल 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप जीता था. विराट के आज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 साल हो गए हैं

मोनांक पटेल बाहर, एरोन जोंस कर रहे कप्तानी
अमेरिका को भारत के खिलाफ मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है. टीम के नियमित कप्तान चोट की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह एरोन जोंस यूएसए टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

अमेरिका के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *