Sports

लखनऊ में ईरानी ट्रॉफी, अभिमन्यु ने जड़ा शतक, तीसरे दिन रेस्ट ऑफ इंडिया के 4 विकेट गिरे

Share News

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 1 अक्टूबर से रणजी चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इकाना में ईरानी ट्रॉफी के तीसरे दिन रेस्ट ऑफ इंडिया ने बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 289 रन बनाए हैं।

गुरुवार को 74 ओवर का मैच खेला गया। सबसे अधिक रन रेस्ट ऑफ इंडिया के ओपनर अभिमन्यू ईश्वरन ने बनाए। उन्होंने 212 बॉल पर नाबाद 151 रन बनाए हैं। कप्तान ऋितुराज गायकवाड 27 बॉल पर 9 रन बनाकर 40 रन के स्कोर पर आउट हुए। उनका विकेट मोहम्मद जुनैद ने लिया। कैच पृथ्वी शॉ ने पकड़ा।

रेस्ट ऑफ इंडिया को दूसरा झटका 127 रन के स्कोर पर लगा। साई सुदर्शन 79 बॉल पर 32 रन बनाकर तनुष कोटियान की गेंद पर एलबीडल्यू आउट हुए। रेस्ट ऑफ इंडिया का तीसरा विकेट 158 रन के स्कोर पर गिरा। देवदत्त पड्‌डीकल 31 बॉल पर 16 रन बनाकर मोहित अवस्थी की गेंद पर हार्दिक तमोरे के हाथ कैच आउट हुए।

ईशान किशन के रूप में टीम को चौथा विकेट गिरा, वह टीम के 228 रन के स्कोर पर आउट हुए। ईशान भी मोहित अवस्थी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच हुए। दूसरे विकेट के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया के बल्लेबाज ईश्वरन और साई सुदर्शन के बीच सबसे अधिक 130 बॉल पर 87 रनों की साझेदारी हुई।

मुंबई की टीम तीसरे दिन तीन ओवर का मैच खेलकर सिर्फ एक रन बना सकी। मुकेश कुमार की गेंद पर मोहम्मद जुनैद बोल्ड हुए। मुंबई की पूरी टीम 537 रन पर आल आउट हो गई। सरफराज खान ने दोहरा शतक जड़ा। अजिंक्य रहाणे शतक से चूके गए। उन्होंने 97 रनों की पारी खेली। मुकेश कुमार ने रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए पांच विकेट लिए।

मैच का दूसरा दिन सरफराज के नाम रहा दूसरे दिन मैच खत्म होने तक मुंबई की टीम ने 138 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 536 रन बनाए थे। मुंबई की तरफ से ईरानी ट्राफी के एक मैच में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सरफराज खान ने बनाया। 276 गेंद पर 221 रन बनाकर वह नाबाद रहे। पारी में 25 चौके और 4 छक्के लगाए। 80 के स्ट्राइट रेट से रन बनाए।

यह तस्वीर ईरानी ट्रॉफी के मैच की है। 109.4 ओवर में सरफराज के हैमस्ट्रिंग में दिक्कत हुई। मैदान पर आकर फिजियो ने उन्हें स्ट्रेचिंग कराई। गेंदबाजों में मुकेश कुमार ने 28 ओवर में 109 रन देकर 4 विकेट लिए। आज के दिन भी उन्हें एक विकेट मिला। यश दयाल ने 25 ओवर में एक मेडन कर दो विकेट लिए।

सरांश जैन ने 21 ओवर में 82 रन देकर 1 विकेट लिया। प्रसिद्ध कृष्णा ने 26 ओवर में 102 रन देकर दो विकेट लिए। शम्स मुलानी 14 बॉल पर पांच रन बनाकर आउट हुए। तनुष कोटियान 124 बॉल पर 64 रन और मोहित अवस्थी बिना खाता खोले आउट हो गए।

अजिंक्य रहाणे शतक से चूके दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे और सरफराज की जोड़ी क्रीज पर पर उतरी। दोनों बल्लेबाजों ने 183 गेंद पर 100 रन की पार्टनरशिप हुई। 79वें ओवर में यश दयाल की बाउंसर पर अजिंक्य रहाणे विकेट के पीछे कैच आउट हुए। फील्ड अंपायर के आउट नहीं देने पर रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने DRS लिया।

इसके बाद 234 बाल पर 97 रन बनाकर खेल रहे मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे को अंपायर ने आउट दिया। 270 रन पर मुंबई का पांचवां विकेट गिरा। इसके बाद बैटिंग करने उतरे शम्स मुलानी को मुकेश कुमार ने बोल्ड कर दिया। वह 14 बाल पर 5 रन बनाकर खेल रहे थे।

पहले दिन मुंबई ने बनाए 237 रन इकाना में खेले जा रहे ईरानी ट्रॉफी के पहले दिन मुंबई ने चार विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। टीम के तीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर,अजिंक्य रहाणे और सरफराज ने फिफ्टी जड़ी। दिन का पहला सेशन रेस्ट आफ इंडिया के नाम रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *