Sports

IND vs ZIM: वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की शर्मनाक हार, जिम्बाब्वे ने पहले टी 20 में हराया

Share News
10 / 100

दिल्ली. टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के खिलाफ पहला टी20 खेलने के लिए हरारे में उतरी. भारत को यहां 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 115 रन बनाए. भारत को जीत के लिए 116 रन बनाने थे. लेकिन टीम इंडिया 19.5 ओवर में 102 रन ही बना सकी. भारत के लिए सबसे अधिक 31 रन शुभमन गिल ने बनाए.

जिम्बाब्वे की टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे इनोसेंट कीया मुकेश कुमार को विकेट दे बैठे. इनोसेंट पहली गेंद पर ही आउट हो गए. उनके साथ आए मधेवेरे 21 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान सिंकदर रजा को आवेश खान ने आउट किया. रजा 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके ठीक बाद 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर जोनाथन कैंपबेल अपना विकेट दे बैठे. वहीं, मायर्स 23 रन बनाकर आउट हुए.

जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक रन विकेटकीपर क्लाइव मडांडे ने बनाए. मडांडे ने 25 गेंदों में 29 रन की पारी खेली. इस तरह उन्होंने कुल 115 रन बनाए. भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए रवि बिश्नोई ने कुल 4 विकेट लिए. बिश्नोई के अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने 2, मुकेश कुमार ने 1 और आवेश खान ने भी एक विकेट लिया.

अब चेज करने की बारी टीम इंडिया की आई. भारत ने शुरुआती 5 विकेट काफी जल्दी गंवा दिए. ओपनिंग करने उतरे अभिषेक शर्मा 0 पर ही आउट हो गए. ऋतुराज गायकवाड़ का भी बल्ला इस मैच में नहीं चला. वे 7 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, रियान पराग ने 2 रन बनाए. इसके बाद रिंकू सिंह भी 0 पर पवेलियन लौट गए. शुभमन गिल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 29 गेंदों में 39 रन बनाकर अपना विकेट दे बैठे. आवेश खान ने तेजी से 12 गेंदों में 16 रन बनाए.  इसके अलावा बिश्वोई ने 9, मुकेश कुमार ने 0 बनाए. वॉशिंगटन सुंदर 33 बॉल में  27 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए.

सिकंदर रजा ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट लिए. उन्होंने शुभमन गिल, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार का विकेट लिया. रजा ने 4 ओवर डाले इस दौरान उन्होंने कुल 25 रन दिए. इकॉनमी 6.20 की रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *