Crime News

कानपुर : 49 स्पोर्ट्स बाइकों के साथ स्टंटबाजों का गैंग पकड़ा

Share News

कानपुर , पुलिस ने शनिवार रात को गंगा बैराज पर स्टंट करने वाले युवकों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस का दावा है कि प्रदेश में पहली बार एक साथ 49 स्टंटबाजों को पकड़ा गया है। पूछताछ में पता चला कि एयरविंग, हॉलीवुड और ईगल गैंग के बीच स्टंटबाजी का मुकाबला होने वाले वाला था।

इन सभी स्टंटबाजों के वाहनों पर 1.25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके बाद दोबारा स्टंटबाजी नहीं करने और यातायात नियमों का पालन करने की शपथ कराने के बाद सभी को छोड़ दिया गया।

पकड़े गए स्टंटबाजों ने पुलिस अफसरों को पूछताछ में अपने गैंग का नाम बताया। इसमें किसी ने एयरविंग, ईगल और हॉलीवुड जैसे नाम रखे थे। इन सभी ने अपने-अपने नाम से सोशल मीडिया पर अकाउंट भी बना रखा है। उन्होंने बताया, स्टंटबाजी के दौरान अलग-अलग तरह से वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट में अपलोड करते हैं।

पुलिस की पूछताछ के दौरान यह भी सामने आया कि स्टंटबाजी करने वाले टीनएजर्स शर्त लगाकर गंगा बैराज पर स्टंट करते हैं। जैसे हाथ जोड़कर बाइक चलाना, एक पहिए पर बाइक दौड़ाना, खड़ी गाड़ी में ब्रेक लगाकर गोला बनाना और अलग-अलग तरह के स्टंट करते हैं। जो भी बेहतर परफॉर्मेंस देता है उसका गैंग विजेता घोषित होता है। उसे तय इनाम दिया जाता है।

पकड़े गए स्टंटबाजों को पुलिस ने सिर्फ चालान करने के साथ ही नहीं छोड़ा। सभी स्टंटबाजों को गंगा बैराज पर बीच सड़क ही शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान एसीपी ने सभी को शपथ दिलाते हुए उनसे बुलवाया कि… हम शपथ लेते हैं कि ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे, शराब पीकर वाहन नहीं चलाएंगे, हमेशा हेलमेट पहनेंगे, 18 साल से कम उम्र वाले अब दोबारा ड्राइविंग नहीं करेंगे, स्पीड लिमिट कभी क्रॉस नहीं करेंगे। इसके बाद सभी को छोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *