Dailynews

खुर्जा। अग्रवाल सोशल क्लब के मेडिकल कैंप में 126 लोगों की हुई निशुल्क जांच

Share News

खुर्जा। अग्रवाल सोशल क्लब के तत्बधान में ‘डॉ रामकृष्ण कंसल क्लिनिक’ पर निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजीव बंसल जी और बकुल तायल ने किया।
जगन्नाथ चैरिटेबल हॉस्पिटल गाजियाबाद के सहयोग से एक निशुल्क फ्री कैंसर स्क्रीनिंग- बीएमआई-पीक फिलोमीटर – शुगर व बी.पी. व स्वास्थ्य जांच का शिविर लगाया गया। शिविर में डॉ. शोभित कंसल ने बताया की जांच शिविर में 126 मरीजों की जांच करी गई सभी मरीजों की निःशुल्क बी.पी.- बीएमआई -शुगर व फेफड़े की जांच करी गई यथासंभव जरूरतमंद मरीज को निशुल्क दवाइयां भी दी गई। प्री कैंसर स्क्रीनिंग में कैंसर हॉस्पिटल से आए डॉक्टर साहब ने मरीज को तंबाकू-सुपारी व गुटखा बीड़ी सिगरेट आदि से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में बताया कुछ मरीजों को जिनके लक्षण गंभीर थे उनको गाजियाबाद अस्पताल बुलाया गया है और उन मरीजों के लिए कोई पर्चा फीस आदि नहीं है। क्लब नें शिविर के अंत में cipla कंपनी के श्री मोहित व गाजियाबाद हॉस्पिटल से आए हुए डॉक्टरों व स्टाफ का मोमेंट देकर धन्यवाद किया ।


शिविर संचालन में डॉ. रुचि कंसल ने सक्रिय सहयोग दिया। मरीजों की बीपी, शुगर आदि की जांच की गई, गाजियाबाद हॉस्पिटल से अंकित गोयल ने जाचों में मदद करी। और बताया की कैंसर के शुरुआती लक्षणों में जीविया मुंह सफेद दाग धब्बे देखना या अन्य जगह गाठ सूजन का कड़ापन स्वर बैठना खांसी रहना खराब जो ठीक नहीं हो रही हो फेफड़े सर दर्द छाती पेट खुले में लगातार दर्द रहना माल पेशाब निप्पल से रक्त आना पेट फूलने की समस्या कैंसर के लक्षण होने की शुरुआत हो सकती है।
क्लब के कोषाध्यक्ष भावुक बंसल ने बताया कि अग्रवाल सोशल क्लब जनवरी 2024 से लगातार मानव सेवा कर रहा है जिसमें के सारे समाज के लिए कार्य किया जा रहे हैं और अन्य काम भी समाज हित में किए जाएंगे
अग्रवाल सोशल क्लब की तरफ से सहयोगियों में अध्यक्ष राजीव तायल, सचिव सचिन अग्रवाल पत्रकार, कोषाध्यक्ष भावुक बंसल, योगेश मोहन, दीपक गर्ग, कुशाग अग्रवाल, श्याम सुंदर गर्ग, रुपेश अग्रवाल, कपिल गोयल, पीयूष अग्रवाल आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *