Dailynews

1 से 8वीं तक के छात्रों को बड़ी राहत, बढ़ाई गई छुट्टियां

Share News
5 / 100

अलीगढ़ः बढ़ती सर्दी और कोहरे को देखते हुए अलीगढ़ जिला अधिकारी ने कक्षा नर्सरी से 8वीं तक सभी स्कूल 13 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए हैं. बता दें कि छुट्टियों का आदेश जारी करने से पहले ज़िले मे 10 जनवरी तक स्कूल बंद के आदेश जिलाधिकारी ने दिए थे. लेकिन सर्दी और कोहरा इतना बढ़ गया कि डीएम को अगले 3 दिन के लिए स्कूल बंद करने के आदेश को बढ़ाना पड़ा है.

अलीगढ़ जिले के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने आदेश जारी किया है कि अलीगढ़ जिले में सभी कक्षा नर्सरी से लेकर 8वीं तक मान्यता प्राप्त सीबीएसई, आईसीएसई, बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल अत्यधिक ठंड को देखते हुए 13 जनवरी तक बंद रहेंगे. अगर कोई स्कूल नियमों का पालन नहीं करता है तो स्कूल संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

स्कूली बच्चों को मिली राहत
बता दें कि नए साल के पहले दिन से बढ़ती शीतलहर और कोहरे के कारण जिले में दिन और रात का पारा लगातार गिर रहा है. अगर ठंड और धुंध का असर बढ़ता हुआ दिखा तो फिर से स्कूलों की छुट्टी आगे की तारीखों के लिए बढ़ाई जा सकती है. जिलाधिकारी के इस आदेश के बाद अलीगढ़ मे बच्चों के परेरंट्स ने जिलाधिकारी के फैसले की सराहना की है. प्रदीप शर्मा का कहना है कि जिलाधिकारी के छुट्टी के आदेश से हम सहमत हैं और अब हमारे बच्चों को सर्दी मे बीमार पड़ने का खतरा भी नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *