Dailynews

Meerut: नाथवाड़ा समुदाय के साधुओं की पिटाई, बच्चा चोर बता चलाए लाठी-डंडे

Share News

मेरठ नाथवाड़ा समुदाय के असली साधुओं के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है। पुलिस शनिवार को साधुओं के साथ मारपीट की बात मानने से इनकार करती रही। लेकिन, वीडियो सामने आने के बाद पूरी घटना सामने आ गई। इसमें साफ दिख रहा है कि लोगों ने किस तरह साधुओं से बर्बरता करते हुए पिटाई की गई।

मामला तूल पकड़ा, तब पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया- लिसाड़ी गेट थाने में केस दर्ज किया गया है। सुधांशु, मिक्की और पुनीत नाम के तीन आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। और लोगों की पहचान की जा रही है। पुलिस ने तीन आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया है।

पब्लिक ने बच्चा चोर, गैर संप्रदाय का आरोप लगाया
मेरठ के प्रह्लाद नगर में 3 साधू घूम रहे थे। साधुओं को पब्लिक ने फर्जी और संदिग्ध बताकर पकड़ लिया। इतना ही नहीं उनको डंडा दिखाकर डराया और धमकाया। लेकिन, अब जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि साधुओं की डंडे से पिटाई की है। इसके बाद पब्लिक तीनों साधुओं को लेकर पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने साधुओं के ID चेक किए।

वीडियो में साधुओं को पीट रही पब्लिक
तीनों साधुओं से लोगों ने हनुमान चालीसा और तमाम मंत्र भी पूछे। साधुओं ने वो भी सुना दिए। साधु अपनी बात भीड़ के सामने रखना चाहते थे, लेकिन लोगों ने उनकी बात नहीं सुनी। बल्कि, डंडे से पीटना शुरू कर दिया।

पब्लिक ने दावा किया- एक साधु ने अपना नाम सोहन बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से आधार कार्ड की कॉपी मिली। इसमें उसका नाम शमीम लिखा था। दूसरे साधु की तलाशी में आधार कार्ड पर गौरव नाम था, मगर आधार कार्ड पर फोटो 15 साल के बच्चे की लगी थी।

पार्षद लेकर आए थे थाने
इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट जितेंद्र सिंह का कहना है- तीनों साधुओं को स्थानीय लोग और स्थानीय पार्षद अभिनव अरोड़ा लेकर आए थे। लोगों ने साधुओं को फर्जी बताया। लेकिन, जांच में तीनों साधु नाथवाड़ा समुदाय के मिले हैं। पुलिस पिटाई करने वालों की पहचान में जुटी है। उन पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कर रही पूछताछ
एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि तीन साधुओं को प्रहलाद नगर की जनता पुलिस के पास लेकर आई थी। जांच में तीनों साधू यमुनानगर हरियाणा के पाए गए। उनको भेज दिया गया। लेकिन अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ लोग साधुओं की पिटाई करते दिख रहे हैं। वीडियो के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। आगे विधिक कार्यवाही की जाएगी।

हरियाणा से बुलाए जाएंगे साधु

पुलिस ने अमन, पुनीत और हिमांशु को हिरासत में लिया था, उनको हिरासत में लेने के बाद पुलिस लिसाड़ी गेट थाने में उनसे पूछताछ कर रही थी, तभी भाजपाई लिसाड़ी गेट थाने पर आ गए। भाजपाइयों ने पुलिस से मामले में कंप्रोमाइज करने की बात कही। कहा कि गलती हुई है। इस पर पुलिस ने कहा- हरियाणा से पीड़ित साधुओं को बुलाया जाएगा। उनके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *