Politics

लखीमपुर थप्पड़ कांड…विधायक के समर्थकों ने DM ऑफिस घेरा

Share News

लखीमपुर, भाजपा विधायक योगेश वर्मा को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को विधायक के हजारों समर्थकों ने DM ऑफिस का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

विधायक के साथ मारपीट करने वाले जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह पर रासुका लगाने, उन्हें गिरफ्तार करने, एडीएम और कोतवाल पर उचित कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के डेलिगेट्स नामांकन के दौरान विधायक को जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह ने थप्पड़ मारा था, इसके बाद उनके समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था।

कुर्मी समाज, व्यापार मंडल सहित अन्य लोगों की अगुवाई में धरना- प्रदर्शन चल रहा है। हजारों की संख्या में लोग डीएम ऑफिस के सामने बैठे हैं। एडीएम को हटाने और इंस्पेक्टर को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। अवधेश सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर डीएम कार्यालय के सामने नारे लगा रहे हैं।

एसपी गणेश साहा ने कहा- ज्ञापन मिला है। घटना के सीसीटीवी फुटेज देखकर आगे की करवाई की जाएगी। इस मामले में तीन प्रार्थना पत्र मिले हैं, इसलिए FIR में विलंब हुआ।

मामला अर्बन कोआपरेटिव बैंक चुनाव का है। इस चुनाव में निवर्तमान चेयरमैन पुष्पा सिंह और पूर्व चेयरमैन मनोज अग्रवाल का खेमा मैदान में है। बुधवार को दोनों अपने-अपने डेलीगेट्स के साथ नामांकन करने के लिए कोआपरेटिव बैंक ऑफिस पहुंचे थे।

सदर विधायक योगेश वर्मा का आरोप है कि मनोज अग्रवाल खेमे के समर्थित प्रत्याशी राजू अग्रवाल का पर्चा वकीलों ने फाड़ दिया। उन्हें पीटा। विधायक को यह बात पता चली, तो वह मौके पर पहुंचे। विधायक को देखकर पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह भड़क गए। दोनों में कहासुनी हुई। जब तक विधायक कुछ समझ पाते, अवधेश सिंह ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिए। पीछे से उनके समर्थक आ गए। विधायक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

जो वीडियो सामने आया था उसमें विधायक योगेश आते दिख रहे हैं, तभी सामने से अवधेश आ जाते हैं। दोनों के बीच पहले बहस होती है। इतने में अवधेश सिंह विधायक पर टूट पड़ते हैं। उन्हें थप्पड़ जड़ देते हैं। विधायक के गनर उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं। तभी पीछे से अवधेश के समर्थक आ जाते हैं। विधायक को धक्का देकर गिरा देते हैं और पीटने लगते हैं। मारपीट में विधायक के कपड़े फट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *