Politics

हम चुनावी नतीजे स्वीकार करते हैं, लेकिन EVM पर सवाल उठ रहे हैं, तो इसके विकल्पों पर विचार हो : अखिलेश यादव

Share News

वाराणसी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार को वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने 4 राज्यों के चुनावी रिजल्ट पर रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि हम परिणाम को स्वीकार करते हैं। मगर EVM को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसलिए इसके विकल्पों पर विचार किया जाना चाहिए। हमें अमेरिका जैसे देशों से सीखना चाहिए। वहां पर बैलेट पेपर से चुनाव होते हैं। वोटिंग और मतगणना महीनों तक चलती है।

अखिलेश ने कहा कि हमारी मांग है कि यूपी में जातिगत गणना हो, हम यकीन दिलाते हैं कि जातिगत गणना होगी और होकर रहेगी। देश की बड़े पैमाने पर आबादी जातिगत गणना चाहती है। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हर घर बेरोजगार-मांगे रोजगार’ नारा दिया।

अखिलेश यादव ने नेशनल इक्वल पार्टी के कार्यालय का भी उद्घाटन किया। इसके साथ ही मिशन 2024 को लेकर भी पार्टी नेताओं और सपा कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया। पूर्व सीएम ने कहा,”लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ता तैयार रहें, हम सर्वाधिक सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जैसी बड़ी पार्टी के खिलाफ चुनाव में बहुत बड़ी तैयारी करनी होगी। अनुशासन में रहकर मुकाबला करना होगा। चुनाव में इस तरह के परिणाम आते रहते हैं। लड़ाई अभी लंबी है। मध्य प्रदेश में गठबंधन को लेकर बात नहीं बन पाई थी। उनकी परिस्थितियां अलग थीं। लेकिन हमारा लक्ष्य बीजेपी का मुकाबला करना है। 2024 में भाजपा को हराना है।

प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना अखिलेश यादव ने कहा, “जिस लोकसभा क्षेत्र में बैठे है यानी वाराणसी में भाजपा 5 लाख से जीती है, यहां भी बहुत लोग निराश हैं। यहां भी भाजपा ने बहुत लोगों की उम्मीदें तोड़ी हैं। यहां भी सबका साथ सबका विकास नहीं हो रहा है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, युवाओं को रोजगार नहीं मिला, जनता से किए वादे पूरे नहीं हुए। बनारस में एक घर-घर वाला नारा लगता है, उसके विरोध में देश का युवा घर घर बेरोजगार-कब मिलेगा रोजगार का विरोध करेगा। घर-घर से बेरोजगार रोजगार मांगेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *