Crime News

नोएडा : 43.50 लाख की ठगी में शामिल आरोपी गिरफ्तार

Share News

नोएडा, शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक व्यक्ति से 43 लाख 50 हजार की ठगी करने वाले गिरोह के एक आरोपी को साइबर क्राइम थाने की टीम ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्त में आए आरोपी के खाते का इस्तेमाल ठगी में हुआ था। आरोपी की पहचान दिल्ली के निहाल विहार निवासी मनोज कुमार के रूप में हुई है।

साइबर क्राइम थाने के प्रभारी विजय कुमार गौतम ने बताया कि 16 अप्रैल को एक व्यक्ति ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 43 लाख 50 हजार रुपए की ठगी होने की शिकायत थाने में की थी। पुलिस टीम मामले की जांच में जुटी थी। कुछ समय पहले टीम ने ठगी में शामिल एक्सिस बैक कर्मचारी रिषभ मिश्र को दबोचा था।

उसने मनोज नाम के एक व्यक्ति के बारे में बताया था। मनोज के खाते में ही ठगी की रकम ट्रांसफर हुई थी। मनोज जब किसी काम से नोएडा आया था तभी मुखबिर से मिली सूचना पर उसे सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन से दबोच लिया गया।

मनोज कुमार ने अपने सहयोगी रिषभ मिश्र व कपिल के साथ मिलकर अपने आधार कार्ड को फर्जी पते पर अपडेट कराकर आरके इन्टरप्राइजेज के नाम से फर्म बनाई। फर्जी पते पर बनवाई गई आरके इन्टरप्राइजेज फर्म के बैंक खाते में ठगी की दस लाख रुपए की रकम ट्रांसफर हुई थी। इस मामले में कपिल अभी भी फरार चल रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *