Hindi News LIVE

Oman Terrorist Attack: मस्कट में शिया मस्जिद के पास मचा कत्ल-ए-आम, फायरिंग में 1 भारतीय सहित 6 की मौत

Share News

मस्कट. ओमान की राजधानी मस्कट में एक शिया मस्जिद के पास हुई सामूहिक गोलीबारी में एक भारतीय नागरिक सहित छह लोगों की मौत हो गई. ओमान में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को एक सोशल मीडिया संदेश में यह जानकारी दी. रॉयल ओमान पुलिस ने ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि गोलीबारी ओमान की राजधानी मस्कट के वादी अल कबीर इलाके में हुई.

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि यह घटना एक शोक समारोह के दौरान हुई जिसमें 700 से अधिक लोग शामिल थे, जिनमें मुख्य रूप से पाकिस्तानी समुदाय के सदस्य थे. ओमानी समाचार एजेंसी के अनुसार, मस्जिद पर गोलीबारी करने के बाद पुलिस अधिकारियों ने तीन बंदूकधारियों को मार गिराया, जिसमें पांच नागरिकों और जवाब देने वाले अधिकारियों में से एक की मौत हो गई. एजेंसी ने कहा कि हमले में अलग-अलग देशों के 28 लोग घायल हो गए हैं.

पुलिस ने किसी संदिग्ध मकसद या तीनों बंदूकधारियों के किसी आपराधिक या आतंकवादी समूह से संबंधित होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. मस्कट में पाकिस्तान के दूतावास ने पुष्टि की कि गोलीबारी में मारे गए लोगों में चार पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान ओमान के मस्कट में वादी अल कबीर में इमाम बारगाह अली बिन अबू तालिब पर उस कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है, जिसके परिणामस्वरूप चार पाकिस्तानियों की मौत सहित कई लोग हताहत हुए.”

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि वह इमाम बारगाह अली बिन अबू तालिब पर आतंकवादी हमले से दुखी हैं, जिसके परिणामस्वरूप 4 पाकिस्तानी नागरिकों सहित कीमती जान चली गई. उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. मैंने मस्कट में पाकिस्तान दूतावास को घायलों को हर संभव सहायता देने और व्यक्तिगत रूप से अस्पतालों का दौरा करने का निर्देश दिया है. पाकिस्तान ओमान सल्तनत के साथ एकजुटता से खड़ा है और जांच में पूरी सहायता की पेशकश करता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *