Hindi News LIVE

यूपी चेस स्पोर्ट्स में वाराणसी के श्रेयस मिश्रा ने कानपुर के रामानुज मिश्रा को दिया मात

Share News

सेवापुरी। जिला शतरंज एसोसिएशन एवम वाराणसी रीजन ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा ज्ञानदायिनी गर्ल्स एकेडमी अकेलवा में आयोजित यू पी अंडर 19 ओपेन इंटरनेशनल रेटिंग शतरंज चैंपियनशिप 2024 के तीसरे दिन ओपेन ग्रुप के छठे चक्र में वाराणसी के श्रेयस मिस्रा ने दूसरे नंबर की बोर्ड पर उलटफेर करते हुए अपने से ऊंचे रेटेड खिलाड़ी कानपुर के रामानुज मिश्रा को मात दिया।

वही टॉप बोर्ड पर गौतमबुद्ध नगर के हर्षित सिंह ने शाहजहां पुर के आयुष सक्सेना को मात दिया। इस प्रकार हर्षित सिंह और श्रेयस मिश्रा 5.5 अंको से संयुक्त रूप से बढ़त बना ली है। प्रयागराज के  मोहम्मद हसनैन व अर्नव अग्रवाल तथा शाहजहांपुर के आयुष सक्सेना 5अंको से संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। वाराणसी के प्रखर त्रिपाठी व माज इकबाल ,आगरा के श्रेयस सिंह व भरत बंसल तथा कानपुर के श्रेष्ठ यादव 4.5 अंको से संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। वाराणसी के विधि एंजिलिना,केशव सिंघल और हरदेव सहाय तथा प्रयागराज के प्रबल पांडे 4 अंकों के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर चल रहे हैं।


बालिका ग्रुप के पांचवें चक्र की बाजी में टॉप बोर्ड पर वाराणसी की ऐशानी पाठक को कानपुर की तान्या वर्मा ने मात देकर 4.5 अंको से इकलौती बढ़त बना ली है। कानपुर की साक्षी वर्मा ने गोरखपुर की दीपांजलि,वाराणसी की वैष्णवी ने प्रयागराज की संचिता यादव को परास्त किया। इस प्रकार कानपुर की साक्षी वर्मा व वाराणसी की वैष्णवी प्रकाश 4 अंको के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर चल रही हैं। प्रयागराज की अर्चिता अग्रवाल और झांसी की पूर्वी राजपूत 3.5 अंको से तीसरे स्थान पर चल रही हैं। बता दे कि इस प्रतियोगिता में 25 जिलों से चयनित कुल 95 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। साथ ही यहाँ से चयनित खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *