Crime News

सीतापुर  : 6 बीघा जमीन के लिए गर्दन काटकर की हत्या, मां का कटा सिर लेकर 6 घंटे बैठा रहा 

Share News

सीतापुर, 6 बीघा जमीन के लिए बेटे ने मां की गर्दन काटकर हत्या की थी। वह पहले ही 15 बीघा जमीन अपने नाम करा चुका था। उसे शक था कि बाकी जमीन मां कमला छोटे बेटे के नाम कर सकती है। इसलिए, वह बार-बार जमीन को लेकर विवाद करता था। इसी बात को लेकर वारदात वाले दिन उसकी अपनी बीमार मां से कहासुनी हुई। इसके बाद उसने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया।

शनिवार को मां की हत्या के बाद आरोपी बेटा दिनेश उनका कटा हुआ सिर लेकर भाग गया। गन्ने के खेत से होते हुए जंगल में छिप गया। उसके हाथ में हथियार (घास काटने वाली हसिया) थी। ऐसे में पुलिस भी उसकी तलाश करने से डर रही थी। कई थाने की फोर्स बुलाई गई। चारों तरफ से कॉबिंग की गई। तब जाकर 6 घंटे बाद उसे गिरफ्तार किया जा सका। वह जंगल में एक पेड़ के नीचे कटा हुआ सिर लेकर बैठा हुआ था।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है। उसने बताया कि मां बकरियां चराने के लिए बैठी थी। मैंने जमीन अपने नाम करने के लिए मां से आखिरी बार पूछा। उसने मना कर दिया। मैं गुस्से में आ गया। मैंने हाथ में लिए हुए हथियार से ही मां की गर्दन पर प्रहार कर सिर धड़ से अलग कर दिया।

पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि हत्या के बाद दिनेश 3 किमी. तक भागता रहा। वह खेत से होते हुए जंगल में चला गया। एसपी चक्रेश मिश्रा ने 5 थानों की फोर्स लगाकर खेत और जंगल की घेराबंदी कर कॉम्बिंग कराई। 6 घंटे बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। वह एक हाथ में मां का सिर और दूसरे हाथ में वारदात में इस्तेमाल हथियार लिए हुए था।

ग्रामीणों के मुताबिक, मां कमला और बेटे दिनेश के बीच जमीन को लेकर महीनों से विवाद चल रहा था। आरोपी बेटा मां से अलग गांव में अपनी पत्नी के साथ रहता था। जबकि मां छोटे बेटे के साथ रहती थी। यही नहीं, आरोपी दिनेश झगड़ालू किस्म का था। इसलिए, उससे कोई बात नहीं करता था। ज्यादातर लोग दूरी बनाकर रहते थे।

आरोपी दिनेश के के मौसेरे भाई संजय ने बताया कि मौसी 15 बीघा जमीन अपने बड़े बेटे दिनेश को दे चुकी थी। 6 बीघा जमीन इनके पास थी। मौसी कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। उनका छोटा बेटा दो दिन से अपनी मां को दवा कराने ले जा रहा था। बड़े बेटे को लगा कि छोटा भाई बाकी बची जमीन अपने नाम करा रहा है। इसी को लेकर विवाद हुआ था।

सीओ सिधौली यादवेंद्र यादव ने बताया कि परिवार से तहरीर लेकर केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *