Latest

सुल्तानपुर : SP ने दो थानेदारों पर की कार्रवाई, बल्दीराय SO सस्पेंड

Share News

सुल्तानपुर एसपी सोमेन वर्मा ने देर रात बल्दीराय थाने के एसओ आरबी सुमन को सस्पेंड कर दिया। इसके तुरंत बाद, देर रात बंधुआकला से एसओ धीरज कुमार का ट्रांसफर कर उन्हें बल्दीराय की जिम्मेदारी सौंपी गई। इससे पहले, बुधवार को मोतिगरपुर एसओ तरुण पटेल पर भी गाज गिर चुकी है।

पहली बार बड़े मामलों में निलंबन की कार्रवाई

सोमेन वर्मा के कार्यकाल में यह पहली बार देखने को मिला है कि बड़े क्राइम के बाद थानाध्यक्षों पर कार्रवाई हो रही है। इससे पहले, चाहे जितना बड़ा अपराध हुआ हो, थानाध्यक्ष पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता था। उदाहरण के तौर पर, दो साल पहले बल्दीराय के इब्राहीमपुर कांड में, तत्कालीन एसओ अमरेंद्र बहादुर सिंह और चौकी इंचार्ज की लापरवाही के बावजूद वे अपनी कुर्सी पर बने रहे। इसी तरह, फरवरी में नगर कोतवाली क्षेत्र में विजय नारायण सिंह की हत्या के बाद भी इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

अशरफपुर हत्याकांड के बाद एक्शन में पुलिस कप्तान

अब पुलिस कप्तान ने पूरी तरह एक्शन मोड में आते हुए बड़ी घटनाओं में तत्काल निलंबन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बारह दिन पहले बल्दीराय में 55 लाख रुपये के जेवरात की लूट हुई थी, लेकिन पुलिस के हाथ खाली रहे। बुधवार तड़के अशरफपुर में प्रधान पद के पूर्व प्रत्याशी इच्छा नाथ यादव की हत्या के बाद एसपी ने तुरंत बल्दीराय एसओ आरबी सुमन को निलंबित कर दिया। देर रात, बंधुआकला से एसओ धीरज कुमार को बल्दीराय की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *