JOBS

UP Aganwadi Bharti 2024: यूपी में आंगनबाड़ी वर्कर की निकली भर्ती, शुरू हो गया है आवेदन

Share News

UP Aganwadi Bharti 2024: उत्तर प्रदेश के 31 जिलों में आंगनबाड़ी वर्कर के 23 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है. 12वीं पास महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का बेमिशाल मौका है. इसके लिए जिलावार आवेदन शुरू हो चुका है. ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://upanganwadibharti.in/ पर जाकर करना है. वैकेंसी डिटेल की जानकारी भी इसी वेबसाइट पर मिलेगी. अलग-अलग जिलों में निकली आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भिन्न-भिन्न है.

Aganwadi Bharti 2024: आंगनबाड़ी भर्ती के लिए योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को को 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही आवेदक को उसी वार्ड/ग्राम सभा की स्थायी निवासी होनी चाहिए.

Aganwadi Bharti 2024: उम्र सीमा

आंगनबाड़ी वर्कर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 18 साल और अधिकतम 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

Aganwadi Bharti 2024: आंगनबाड़ी वर्कर पद पर चयन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी वर्कर पद पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. यह मेरिट इंटरमीडिएट में मिले मार्क्स के आधार पर बनेगी. चयन प्रक्रिया में ग्राम सभा/शहरी क्षेत्रों में वार्ड की निवासी गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवार की विधवा महिला/विधिक तलाकशुदा/परित्यक्त महिलाओं को वरीयता मिलेगी.

अभी हमीरपुर, अमेठी, वाराणसी, कन्नौज, झांसी, महोबा और संत कबीर नगर जिलों में आंगनबाड़ी पदों पर भर्ती निकली है. जल्द ही अन्य जिलों में भी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होगा. कुल 31 जिलों में आंगनबाड़ी वर्कर पदों पर भर्ती होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *