JOBS

Govt Jobs: 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा सरकारी नौकरी पाने का मौका

Share News

10वीं पास के बाद सरकारी नौकरी पाने का मौका मिल जाए, तो क्‍या कहने, लेकिन अधिकतर युवाओं को इसकी जानकारी नहीं मिल पाती. कई जगहों पर दसवीं पास के लिए भर्तियां निकली हैं, इन विभागों में अभ्‍यर्थी ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर सेलेक्‍ट होने वाले अभ्‍यर्थियों को 18 हजार से लेकर 81 हजार तक की सैलरी मिलेगी. ये नौकरियां इंडिया पोस्‍ट, IDBI बैंक, असम रिक्रूटमेंट कमीशन में निकली हैं.

इंडिया पोस्‍ट में बंपर भर्तियां निकली हैं, इसमें कुल 1889 पदों पर नियुक्तिां होनी हैं. इंडिया पोस्‍ट के इन पदों पर अप्‍लाई करने की आखिरी तारीख 9 दिसंबर है, इसलिए जो भी अभ्‍यर्थी आवेदन करना चाहते हों, वह इस तारीख तक आवेदन कर दें. बता दें कि इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही होंगे. इसके लिए अभ्‍यर्थी को इंडिया पोस्‍ट की आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.cept.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इन पदों पर सेलेक्‍शन बिना किसी लिखित परीक्षा के मेरिट के आधार पर होगा. सेलेक्‍ट होने वाले अभ्‍यर्थियों को 18 हजार से लेकर 81 हजार तक की सैलरी मिलेगी.

Jobs in IDBI: बैंक में भर्तियां
आईडीबीआई बैंक में भर्तियां निकली हैं, जिसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू है. कुल 2100 पदों पर होने वाली नियुक्तियों के लिए ग्रेजुएशन पास उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जो भी अभ्‍यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्‍हें आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर आवेदन करना होगा. बता दें कि आवेदन के बाद एक लिखित परीक्षा देनी होगी जिसके बाद सेलेक्‍शन होगा.

Jobs in Assam: असम में भी सरकारी नौकरियां
असम में भी सरकारी नौकरियां निकली हैं यहां पर असम स्टेट लेवल रिक्रूटमेंट कमीशन ने 12600 पदों पर आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लिए निकली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 29 दिसंबर तक है. आवेदन करने वाले उम्‍मीदवार इसकी वेबसाइट sebaonline.org और assam.gov.in पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं. इन पदों पर सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवरों को 14 हजार से लेकर 60 हजार तक की सैलरी मिलेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *