Live News

यूपी: बुलंदशहर खनन माफिया ने तहसीलदार की गाड़ी पर किया हमला

Share News

बुलंदशहर: बुलंदशहर में अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम पर खनन माफियाओं ने हमला कर दिया। होमगार्ड की पिटाई कर दी। तहसीलदार की गाड़ी में तोड़फोड़ कर सरकारी दस्तावेज गायब कर दिए। सिकंदराबाद के एसडीएम और तहसीलदार को भाग कर जान बचानी पड़ी। सिकंदराबाद के तहसीलदार ने तीन हमलावरों को नाम जद और 7-8 अज्ञात के खिलाफ चोला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि मौके से एक ट्रैक्टर और जेसीबी को भी जब्त किया गया है।

ताजा मामला सिकंदराबाद तहसील क्षेत्र का है। सिकंदराबाद के तहसीलदार बालेंदु भूषण वर्मा ने चोला थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 25 दिसंबर 2023 को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सिकंदराबाद और होमगार्ड लोकेश यादव के साथ अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर तलबपुर कानपुर गांव पहुंचे थे। जहां खनन माफियाओं की टीम ने खनन अनुमति दस्तावेज मांगे जाने पर राजस्व विभाग की टीम पर हमला कर दिया। आरोप है कि खनन माफियाओं ने तहसीलदार की गाड़ी में तोड़फोड़ की। होमगार्ड लोकेश यादव की पकड़कर पिटाई कर घायल कर दिया। हमलावर तहसीलदार की गाड़ी में रखे सरकारी दस्तावेज भी उठा कर ले गए।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सिकंदराबाद और तहसीलदार सिकंदराबाद ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। सिकंदराबाद के एसडीएम ने बताया कि मौके से एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी को पकड़कर चोला थाने पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने एक आरोपी हरेंद्र निवासी शाहपुर कला थाना चोला को गिरफ्तार कर लिया है।सिकंदराबाद के तहसीलदार बालेंदु भूषण वर्मा ने हरेंद्र, सुनील यादव और करन समेत 7-8 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ चोला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *