News

भ्रष्टाचार की शिकायत पर नगरपालिका कार्यालय पहुंची ACB

Share News

पावटा (राजेश कुमार हाडिया)। नगरपालिका पावटा प्रागपुरा में खरीद, निर्माण, विभिन्न ठेकेदारों की फर्म निर्माण, खरीद, नरेगा में धांधली समेत विभिन्न मामलों की विगत कई दिनों से मिल रही शिकायतों पर एसीबी की टीम परमेश्वर यादव डिप्टी एसपी एसीबी के नेतृत्व में पावटा प्रागपुरा नगरपालिका कार्यालय पहुंची। ACB द्वारा की जा रही कार्रवाई के चलते EO, JEN समेत 7 कर्मचारी गैर मौजूद मिले। टीम ने EO व JEN से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनके फोन भी बंद आ रहे है। ACB के पालिका कार्यालय पहुंचने पर कई पार्षद भी पालिका कार्यालय पहुंच गए और पालिका में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत की।

q? encoding=UTF8&ASIN=B0CP9N3DPT&Format= SL160 &ID=AsinImage&MarketPlace=IN&ServiceVersion=20070822&WS=1&tag=google09b3 21&language=en INir?t=google09b3 21&language=en IN&l=li2&o=31&a=B0CP9N3DPT

टीम ने सीज किए गए कमरे के ताले तोड़कर दस्तावेज खंगाले और अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान चेयरमैन उर्मिला अग्रवाल से भी ACB की टीम ने पूछताछ की। जानकारी के मुताबिक विराटनगर नगरपालिका में सामान खरीद में हुई धांधली की शिकायत पर ACB की टीम ने दो दिन पहले कार्रवाई की थी। ACB में की गई शिकायत में विराटनगर EO व अन्य पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए है। EO मनीषा यादव के पास विराटनगर और पावटा-प्रागपुरा नगरपालिका का संयुक्त चार्ज है। नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी मनीषा यादव, जेई एन रतनलाल गुर्जर, यूडीसी रिंकू यादव, धर्मेंद्र यादव फायरमैन, मुखराम गुर्जर, पुनीत शर्मा सीओ कंप्यूटर ऑपरेटर, कृष्णा गुर्जर एन यु एल एम समेत सात कर्मचारी अधिकारी अनुपस्थित रहे। ऐसे में ACB की टीम ने एक गिन पहले हि गुरुवार शाम को पावटा – प्रागपुरा नगर पालिका पहुंचकर EO व अन्य कार्मिकों के कमरे सीज किए थे। साथ ही, अधिकारियों को टीम के समक्ष उपस्थित होने के लिए तलब संबंधी नोटिस भी चस्पा किया। इसके बावजूद EO व अन्य कार्मिक टीम के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। ऐसे में ACB की टीम शुक्रवार को पावटा प्रागपुरा नगर पालिका कार्यालय पहुंची और सीज किए गए कमरे का ताला तोड़कर कमरों से कई दस्तावेज खंगाले और कब्जे में लिया है।

image 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *