News

नर्सिंग घोटाला और बेरोजगारी पर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी युवक कांग्रेस

Share News

पन्ना। (संतोष चौबे), मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मितेन्द्र यादव अपने भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत मंगलवार की रात्रि को कटनी से चलकर पन्ना पहुंचे और आज जिला मुख्यालय पन्ना के इंद्रपुरी कालोनी स्थित एवर साइन गार्डन में जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी के नेतृत्व में आयोजित जिला स्तरीय युवा सम्मेलन में शामिल होकर पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनमें जोश भरने का कार्य किया गया।

जिला स्तरीय युवा कांगे्रस सम्मेलन में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शिवजीत सिंह सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष भास्कर देव बुंदेला, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती जीराबाई पटेल, सेवादल अध्यक्ष रामबहादुर द्विवेदी, पूर्व विधायक महेन्द्र बागरी वरिष्ठ नेता रामकिशोर मिश्रा, सुशील खरे, राजेश तिवारी, पुष्पेन्द्र सिंह परमार, पुरूषोत्तम जडिया, श्रीमती रमा बुंदेला, मार्तण्ड देव बुंदेला, शशिकांत दीक्षित, शिवप्रकाश दीक्षित, जीतेन्द्र जाटव, डॉ. कदीर खान, राजबहादुर पटेल, रामऔतार तिवारी, जीवनलाल सिद्धार्थ, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्षगण आनंद शुक्ला, दादूराम मिश्रा, अक्षय तिवारी, बब्लू गौतम, नगर परिषद उपाध्यक्ष अमानगंज सौरभ दुबे, आशीष बागरी, रेहान मोहम्मद, अनीस खान, केसरी अहिरवार, राहत अली, अरूण त्रिपाठी, अंकित शर्मा, भानूदत्त तिवारी, देवेन्द्र यादव, सरदार सिंह यादव, रेणू शर्मा, कमलेश रावत, रामपाल पटेल, रामकरण पाण्डेय, मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा सहित सैकडों की संख्या में युवक कांग्रेस के जिला पदाधिकारी, विधानसभा पदाधिकारी, विकासखण्ड पदाधिकारी, मण्डल, सेक्टर पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल थे। आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह यादव द्वारा युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि युवक कांग्रेस का संगठन जितना मजबूत होगा उतनी पार्टी मजबूत होगी।

युवक कांग्रेस को पूरे प्रदेश में मजबूत करने और सत्ता सरकार से प्रदेश में लडाई के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश और देश का भाजपा से चाहे वह केन्द्र हो अथवा राज्य नाराज है। जिस तरह से शिक्षा, रोजगार के क्षेत्रों में घोटाले सामने आ रहे हैं उससे युवाओं का भविष्य खतरे में खडा हो गया है। मध्य प्रदेश में जिस तरह से नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने का काम मापदण्डों को दरकिनार करते हुए किया गया उसकी सच्चाई सामने आ चुकी है। नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में है। नर्सिँग घोटाले की जांच में भी भ्रष्टाचार सामने आ चुका है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सहित दोषी अफसरों पर सीबीआई की जांच नहीं पहुंच रही है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री को तत्काल ही इस्तीफा दे देना चाहिए। नीट यूजी में किस तरह से लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य को दांव पर रख दिया है यह देश के सामने है। उन्होंने कहा कि पन्ना जिले में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इससे बडी विडम्बना क्या होगी कि जिले के अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन तीन साल से बंद पडी हुई है। बडी संख्या में जिले में स्थित सरकारी अस्पतालों में बच्चों की मौत हुई है। करोंडों की सडकें बनते ही बिखर चुकीं हैं इसके लिए जिम्मेदार कौन है। इसका जबाव सरकार को देना होगा युकां प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि नर्सिंग, नीट सहित प्रदेश में युवाओं व छात्रों एवं बेरोजगारों के साथ हो रहे छलावा के विरोध में प्रदेश की राजधानी भोपाल में युवक कांग्रेस मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी। इसमें उन्होंने सभी युवा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं से शामिल होने की अपील की है।

युकां के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि ग्वालियर में उनके स्वर्गीय पिता दर्शन सिंह यादव की उस समय मौत हुई थी जब आठ हजार किसानों के लिए कांग्रेस के झण्डे के साथ प्रदर्शन कर रहे थे और हार्ट अटैक आ गया था। हमारी रगों में कांग्रेस का खून है राजनैतिक रूप से मेरे पिता सिंधिया की किचिन कैबिनेट से जुडे थे किंतु जब उन्होंने कांग्रेस छोडी किंतु मेरे पिता कांग्रेस के साथ खडे रहे। चाहे अच्छे दिन हों या बुरे दिन हों हम कांग्रेस के लिए लडेंंगे और मरेंगे। आयोजित सम्मेलन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के आयोजक अध्यक्ष जिला युवक कांग्रेस स्वतंत्र प्रभाकर अवस्थी ने कहा कि यहां पर कांग्रेस के कार्यक्र्ताओं के ऊपर सत्ता के इशारे पर फर्जी मुकदमे लगाये जा रहे हैं। मेरे ऊपर भी गंभीर आरोपित मुकदमा भाजपा के बडे नेताओं के इशारे पर लगाया गया है किंतु हम सच्चे कांग्रेसी हैं। एक नहीं दस मामले लगा दिये जायें हम कांग्रेस के लिए लडेंगे। श्री अवस्थी ने कहा कि जिले के युवाओं तथा गरीबों के लिए युवक कांग्रेस पूरी लडाई लडने के लिए तैयार है। उन्होंने इसके लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष से सहयोग की अपील की।

युवक कांग्रेस द्वारा आयोजित इस रैली में युकां नेतागण सौरभ पटैरिया, ऋषभ गर्ग, रवि यादव, निखिल विश्वकर्मा, अर्जेन्द्र श्रीवास्तव, विकास तिवारी, आकाश अहिरवार, विक्रम सिंह, राजबाबू पटेल, बृजेन्द्र यादव, पप्पू यादव, दीपू यादव, फैज मोहम्मद, फययाज मोहम्मद, एजाज खान, भूपेन्द्र सिंह परमार, अंजुल चौहान, बाल किशोर शर्मा, शंकर द्विवेदी, सत्यम उपाध्याय, प्रदीप पटेल, सुंदरम रैकवार, रत्नेश जडिया, पवन मिश्रा शामिल रहे। इस कार्यक्रम का सफल संचालन पूर्व युवक कांग्रेस अध्यक्ष दीपक तिवारी ने किया। आयोजित रैली के दौरान प्रदेशाध्यक्ष के समक्ष कई युवा कार्यकर्ताओं ने युवक कांग्रेस की सदस्यता ली गई। जिला स्तरीय युवा सम्मेलन के समापन के उपरांत कलेक्ट्रेट की ओर मार्च कर प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में युकांईयों द्वारा प्रदर्शन किया गया एवं राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन मौके पर पहुंचे एसडीएम पन्ना संजय नागवंशी को सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *