Dailynews

अलीगढ़ : पतंजलि के सचिव बालकृष्ण पर FIR, योग शिविर के नाम पर मेरे साथ ठगी

Share News

अलीगढ़ में पतंजलि योगपीठ के सचिव बालकृष्ण समेत दो लोगों के खिलाफ ऑनलाइन ठगी का केस दर्ज किया गया। गांधी पार्क थाने में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय ने शुक्रवार को केस दर्ज करवाया।

उनका आरोप है कि योग शिविर के नाम पर उनसे रुपए लिए गए। जब उन्होंने पतंजलि के सचिव और अन्य अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन लोगों ने बात करने से इनकार कर दिया। तब उन्हें ठगी का पता चला।

अशोक पांडेय ने बताया, उन्होंने पतंजलि के नेचुरोपैथी शिविर में शामिल होने के लिए 10 जून को गूगल से नंबर लेकर फोन किया था। पतंजलि की ओर से उनसे संपर्क किया गया। आरोपियों ने पहले फॉर्म भेजा और फिर 29,400 रुपए जमा कराने की बात कही। जो उन्होंने बंधन बैंक के खाते में जमा करा दिए। कुछ दिन बाद दूसरा फोन आया और फिर 45 हजार रुपए की मांग की गई। तब मुझे संदेह हुआ और मैंने रुपए वापस मांगे। जिसके बाद रुपए वापस करने से इनकार कर दिया।

अशोक पांडेय ने बताया कि 10 जून को उनके नंबर पर फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद का नाम पंकज गुप्ता बताया। उसने एक फॉर्म भेजा, जिस पर पतंजलि के सचिव बालकृष्ण के साइन और मुहर लगी थी। फिर उन्होंने रुपए जमा कर दिए थे।

दूसरी कॉल आने पर भी व्यक्ति ने उन्हें यह फॉर्म भेजा और 45 हजार रुपए की मांग की। तब उन्होंने सचिव बालकृष्ण से बात करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं करवाई गई। पतंजलि के रजिस्टर्ड नंबरों पर भी उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने IT एक्ट और ठगी की धाराओं में बाल कृष्ण और डॉ. पंकज गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं, अशोक पांडेय ने एसपी ग्रामीण से मिलकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। जिसके बाद उन्हें आश्वासन दिया गया कि जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी।

सीओ सेकंड आरके सिसौदिया ने बताया कि गांधी पार्क थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *