Dailynews

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में 7 जिलों से 41 सॉल्वर गिरफ्तार

Share News
7 / 100

वाराणसी जोन से 38 सॉल्वर गिरफ्तार किए गए हैं। जिसमें आज राजातालाब के सरदार नेशनल इंटर कॉलेज से पुलिस ने एक सॉल्वर को दबोचा है। सेंटर के बाहर से परीक्षार्थी को भी हिरासत में लिया गया। परीक्षा केद्रों पर पुलिस की चाक चौबंध व्यवस्था रही।

आज और कल मिला कर पुलिस ने वाराणसी से 6, जौनपुर से 5, मऊ से 9, मिर्जपुर से 5, गाजीपुर से 8, आजमगढ़ से 7, बलिया से 1 सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। जिसमें शुक्रवार को 15 और शनिवार को 16 सॉल्वार धरे गए। वाराणसी के 131 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए, जिले में 73552 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड हैं।

पुलिस भर्ती पहली पाली की परीक्षा में एक सॉल्वर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राजातालाब थाना क्षेत्र के सरदार पटेल इंटर कालेज से उसकी गिरफ्तारी की गई। बिहार का रहने वाला राजाराम दूसरे के स्थान पर परीक्षा में शामिल था। परीक्षा केंद्र के बाहर से बलिया निवासी परीक्षार्थी विश्ववान प्रताप को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं पुलिस ने बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरहुआ कोईराजपुर स्थित संत अतुलानंद कान्वेंट स्कूल में यूपी पुलिस परीक्षा के दौरान 3 सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सॉल्वर में एक आजमगढ़, दूसरा बलिया और तीसरा अंबेडकर नगर का रहने वाला है।

पूछताछ में सॉल्वर ने बताया कि पहली पाली में वह लोहता थाना क्षेत्र के एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दिया और वहां से बच निकला था। दूसरी पाली में परीक्षा देते समय उसे और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने पकड़ लिया। तीनों से बड़ागांव थाने पर पूछताछ की जा रही है

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पुलिस ने जौनपुर से साल्वर गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो राजा कृष्ण दत्त महाविद्यालय (राज कालेज) जौनपुर के पास स्कार्पियों में गैंग के सदस्य परीक्षार्थियों को झांसा दे रहे थे।

पुलिस ने दबिश देकर 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं गैंग का सरगना आलोक यादव भागने में कामयाब हो गया। जिसके लिए पुलिस दबिश दे रही है। बता दें कि ये अभ्यर्थियों से परीक्षा पास करवाने के लिए 6 से 7 लाख रुपए तक लेते थे।

आजमगढ़ में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए सात आरोपियों को सुबह ही गिरफ्तार किया गया है। आरोपी अभ्यर्थियों को पास कराने का झांसा दे रहे थे। आरोपियों के कब्जे से 14 लाख के चेक, 6 फर्जी आधार कार्ड, 10 मोबाइल फोन और एक काले रंग की स्कॉर्पियो भी बरामद की गई है।

मऊ के मधुबन थाना क्षेत्र के शहीद अक्षयवर मल्ल महिला महाविद्यालय से पुलिस भर्ती की परीक्षा की प्रथम पाली के दौरान पुलिस ने सॉल्वर गैंग के नेक्सेस क्रैक किया है। पुलिस ने एक मुन्ना भाई को परीक्षा केंद्र के अंदर से परीक्षा देते हुए पकड़ा तो बाकी उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया मुन्ना भाई अभिषेक यादव अभ्यर्थी राजेश कुमार मंडल के स्थान पर परीक्षा दे रहा रहा था।

एसपी अविनाश पांडेय ने बताया कि नकली फिंगर प्रिंट से धोखा देकर परीक्षा केंद्र के अंदर पहुंचे मुन्ना भाई को जांच में पकड़ा गया है। पूछताछ में अभिषेक ने बताया कि विद्यासागर राजभर द्वारा सारी सेटिंग कराई गई। जिसके लिये 50 हजार रुपए एडवांस में लिया गया था।

पुलिस भर्ती परीक्षा से एक दिन पहले शुक्रवार को वाराणसी में सॉल्वर गैंग के 2 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सारनाथ के सिंहपुर से प्रिंस कुशवाहा और विजय राय की गिरफ्तारी की गई थी। गैंग का सरगना वंशराज सिंह भागने में सफल रहा था। गैंग के सदस्य पेपर आउट कराकर नकल कराने की योजना बना रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *