Dailynews

आशीष गुप्ता से मो. युसूफ बना नायब तहसीलदार, हो सकती है बड़ी कार्यवाही

Share News

हमीरपुर, नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता जिसने ना सिर्फ धर्म परिवर्तन कर यूसुफ बना बल्कि उसपर एक मुस्लिम युवती से शादी करने का भी आरोप है। उस नायब तहसीलदार पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। 32 वर्षीय आशीष गुप्ता पर चोरी-छिपे धर्म परिवर्तन कर पहली पत्नी के होते हुए मुस्लिम लड़की से दूसरी शादी करने का आरोप है।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि बिना तलाक दूसरी शादी करने के मामले में नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। आगे की कार्रवाई शासन के निर्देशानुसार की जाएगी।

नायब तहसीलदार ने सरकारी नौकरी पर रहते हुए नियमावली के आचरण नियम का उल्लंघन किया है। उसे मौदहा तहसील से हटाकर कलेक्ट्रेट से संबद्ध किया गया है। फिलहाल नायब तहसीलदार कहां है इसकी जानकारी कोई नहीं दे पा रहा है, या यूं कहा जाए की प्रशासन ने उसे कहीं छिपा रक्खा है।

आशीष की पहली पत्नी आरती गुप्ता के मुताबिक, दो बच्चों के होते हुए भी पति ने दूसरी शादी रचा ली और मुहम्मद यूसुफ बनकर रहने लगा। आरती के मुताबिक, आशीष की कथित नई पत्नी और उसके घर वालों ने बहला-फुसलाकर उसके पति का धर्म परिवर्तन करवाया और फिर उसकी शादी करवा दी।

इस मामले ने तूल तब पकड़ा जब आशीष की मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए फोटो वायरल हुई। फोटो में आशीष से यूसुफ बना नायब तहसीलदार सिर पर टोपी लगाकर नमाज पढ़ते नजर आ रहा है। फोटो वायरल होने के बाद विभाग में भी खलबली मच गई थी। अब पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों पर एक्शन लिया है।

कानपुर में नौबस्ता का रहने वाला नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता हमीरपुर के मौदहा तहसील में तैनात है। बीते शुक्रवार को आशीष की पत्नी आरती गुप्ता को उसकी दूसरी शादी और धर्म परिवर्तन कर मस्जिद में नमाज पढ़ने की बात पता चली तो वो सीधे हमीरपुर सदर कोतवाली पहुंच गई।

आरती ने थाना कोतवाली में पति आशीष और उसकी कथित 25 वर्षीय नई पत्नी रुखसार, रुखसार के पिता, मौसा मुन्ना और मस्जिद के दो मौलाना सहित पांच नामजद और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ आशीष को बरगला कर धर्म परिवर्तन का मुकदमा दर्ज कराया था।

मामले में हमीरपुर की पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा ने बताया कि मामले में हमने लड़की के पिता, चाचा और मौलवी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल जांच जारी है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 494 और यूपी गैरकानूनी धर्म परिवर्तन निषेध के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस मुस्लिम लड़की से आशीष गुप्ता ने कथित तौर पर शादी रचाई है वो एक फरियादी की बेटी है। आशीष ने बिना पहली पत्नी को तलाक दिए उससे निकाह किया है। नायब तहसीलदार की नौकरी से पहले आशीष लेखपाल समेत तीन और सरकारी नौकरी कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *