Dailynews

बाबा नारायण साकार हरि के वकील ने क‍िए ऐसे-ऐसे दावे : जहरीले स्‍प्रे की वजह से हाथरस में मची भगदड़? 

Share News

हाथरस में सत्‍संग के दौरान मची भगदड़ ने 121 लोगों की जान ले ली. पुल‍िस घटना के आरोप‍ियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी बीच बाबा नारायण साकार हरि के वकील एपी सिंह ने ऐसे सनसनीखेज दावे क‍िए हैं, जो हैरान करने वाले हैं. इनसे पूरे मामले में एक नया मोड़ आ गया है. एपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, यह हादसा एक साजिश है और कुछ लोगों ने भीड़ में जहरीला स्‍प्रे छिड़ द‍िया, जिससे भागने लगे और भगदड़ मच गई.

भोले बाबा के वकील एपी सिंह ने कहा, मुझे सत्‍संग के दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया क‍ि यहां पर एक अज्ञात स्कॉर्पियो दिखाई दी थी. 15-16 लोग आए और यहां जहरीला स्प्रे या नशीला स्प्रे छोड़ते हुए भागने लगे. वे अपने पैंट और गमछे में जहरीला स्‍प्रे छिपाकर ले आए थे. उसे सूंघते ही लोग जमीन पर ग‍िरने लगे. इसके बाद भगदड़ मच गई. एक के बाद एक लोग जमीन पर ग‍िरने लगे. फ‍िर हालात बेकाबू हो गए. सत्‍संग में शामिल स्‍वयंसेवक भी उन्‍हें संभाल नहीं पाए.

स्‍प्रे की वजह से बेहोश हो गई थीं
एपी सिंह ने बताया क‍ि सत्‍संग के दौरान मौजूद रहे लोगों ने ये जानकारी हमें दी है. वे लोग सामने नहीं आना चाहते. पहचान छिपाकर हमें सारी बातें बता रहे हैं. इनमें तमाम मह‍िलाएं वे भी हैं, जो स्‍प्रे की वजह से बेहोश हो गई थीं. लेकिन गनीमत रही क‍ि वे बच गईं. अब वे पूरा मामला बता रही हैं. उनके मुताबिक, ये सिर्फ साज‍िश थी. ये केवल हादसा नहीं, हत्‍या का मामला है. यह नारायण साकार हरि के ख‍िलाफ साज‍िश है.

बाबा के वकील ने दावा क‍िया क‍ि घायल मह‍िलाएं उन आरोप‍ियों को पहचान लेंगी. हम सरकार से कहते हैं क‍ि अलीगढ़ के टोल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाए. हमें दिखाया जाए, हम उन आरोप‍ियों की पहचान कर लेंगे. यह पूरा मानव संगम सद्भावना को खत्म करने की साज‍िश रची गई थी. आप पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट देख लीजिए, ज्‍यादातर लोगों की मौत दम घुटने या सांस रुकने की वजह से हुई है. मह‍िलाओं ने बताया क‍ि उन आरोप‍ियों को भागते-भागते सफेद और काली स्कॉर्पियो में बैठते हुए देखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *