Sports

IND vs ZIM: भारत को दूसरे टी 20 में मिली बड़ी जीत, जिम्बाब्बे को 100 रन से हराया

Share News

दिल्ली. भारतीय टीम जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के खिलाफ रविवार 7 जुलाई को दूसरा टी20 खेलने के लिए हरारे में उतरी. जिम्बाब्बे को को यहां 100 रन से हार का सामना करना पड़ा. जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. भारतीय की टीम ने 20 ओवर में 234 रन बनाए. जिम्बाब्वे को जीत के लिए 235 रन बनाने थे. लेकिन जिम्बाब्वे 18.4 ओवर में 134 रन ही बना सकी. 5 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है.

भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे कप्तान शुभमन गिल को ब्रायन बेनेट ने 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ का तूफान देखने को मिला. अभिषेक शर्मा को 8वें ओवर की पांचवी गेंद पर जीवनदान मिला. मसकजादा ने उनका कैच टपका दिया. इसके बाद अभिषेक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और मात्र 46 गेंदों में उन्होंने शतक जड़ दिया. अभिषेक ने करियर के दूसरे टी20 में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. अपनी पारी में अभिषेक ने 8 छक्के और 7 चौके मारे.

गायकवाड़ रिंकू ने भी मचाया धमाल
ऋतुराज गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्धशतक जड़ा. गायकवाड़ ने अपनी पारी में अब तक 11 चौके और 1 छक्का लगाया. गायकवाड़ ने 38 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. उन्होंने 47 गेंदों में 77 रन की पारी खेली. वहीं, रिंकू सिंह खतरनाक फॉर्म में दिखाई दिए. रिंकू ने उन्होंने छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. उन्होंने 22 गेंदों में 48 रन ठोके. इस तरह टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए.

अब जिम्बाब्वे के सामने 235 रन का लक्ष्य था. इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम रन पर ही ऑल आउट हो गई. ओपनर इनोसेंट काइया 4 रन बनाकर आउट हुए. मुकेश ने उन्हें पहले ओवर की तीसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर भारत को पहला विकेट दिलाया. उनके साथ आए ब्रायन बेनेट खतरनाक दिखाई दे रहे थे लेकिन मुकेश ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया. ब्रायन बेनेट 9 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा डायन मेयर्स 0, सिकंदर रजा 4, क्लाइव मडांडे 0 और वेलिंग्टन मसकाजादा 1 रन बना सके. जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक रन वीजली मधेवेरे ने बनाए. इस तरह की टीम 18.4 ओवर में 134 रन ही बना सकी. भारत के लिए आवेश खान और मुकेश कुमार ने 3-3 विकेट लिए.

5 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. अब अगला यानी तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई बुधवार को हरारे में खेला जाएगा. इस मुकाबले को भारतीय टीम जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी. शुभमन गिल भारतीय टीम की कमान संभालते दिखाई देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *