News

ललितपुर : पिता ने बेटी को उल्टा लटकाकर पीटा

Share News
4 / 100

ललितपुर में एक पिता ने अपनी 10 साल की बेटी को रस्सी से बांधकर उल्टा ​​​​​लटका दिया। फिर बेल्ट और थप्पड़ मारे। घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता गोविंद दास को गिरफ्तार कर लिया।

पिता ने पुलिस को बताया- पड़ोसी ने शिकायत की थी कि उसकी बच्ची ने चोरी की है। इसलिए गुस्सा आने पर उसकी पिटाई कर दी। हालांकि, पड़ोसियों ने बताया कि आरोपी पिता आए-दिन बच्ची को बेरहमी से पीटता है। बच्ची के शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान हैं।

मामला बार थाने के धमना गांव का है। घटना 8 अक्टूबर सुबह की है। पुलिस को 9 अक्टूबर को यह वीडियो मिला। जांच के बाद पुलिस आरोपी पिता तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। वीडियो में नजर आ रहा है कि 10 साल की बच्ची को पिता गोविंद दास ने बच्ची के हाथ-पैर रस्सी से बांधकर उल्टा लटका रखा है। वह चिल्ला रही है, रो रही है, लेकिन आरोपी को तरस नहीं आ रहा। वह बेल्ट और थप्पड़ से उसे पीट रहा है। इतना पीटा कि मासूम बदहवास हो गई। आसपास के लोग बच्ची को पीटने से मना करते हैं तो वह अनसुना कर देता है।

गोविंद दास के पड़ोस में ही रहने वाला विजय रायकवार वहां से गुजर रहा था। बच्ची को बेरहमी से पीटते हुए देखा तो उसने पहले वीडियो बनाया। फिर मना किया कि बच्ची को इस तरह से मत मारो। गोविंद दास ने रिस्पॉन्स नहीं दिया तो वह भड़क गया। विजय ने कहा-बेटी को तुरंत उतार नहीं तो यहीं से जाएगा अभी तू।

शराब के नशे में बच्ची को बेरहमी से पीटा वीडियो पुलिस तक पहुंचा तो दरोगा ने खुद एफआईआर दर्ज की। इसके बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि बेटी ने मोहल्ले में किसी के घर से चोरी की थी। इसकी शिकायत मिली थी, इसलिए पीट रहा था। ताकि आगे ऐसी गलती न करे।

थानाध्यक्ष बार राजा दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी मछली पकड़ता है। आरोपी गोविंद दास के एक बेटी (10) और एक बेटा (7) है। गांव की एक महिला ने घर से चोरी करने की शिकायत की थी। इससे वह नाराज था। शराब के नशे में बेटी को उल्टा लटका दिया। क्या चोरी हुई थी यह पता नहीं चल पा रहा है।

बच्ची के शरीर पर कई जगह चोटें पड़ोसियों ने बताया की गोविंद दास आए दिन बच्ची से मारपीट करता रहता है। कुछ दिन पहले ही उसने कोई बात नहीं मानने पर उसको उल्टा लटकाकर पीटा था। घर के बरामदे में उसने कुंडा बना रखा है, वह उसी में बच्ची को लटका देता है।

पिटाई से बच्ची के शरीर पर कई जगहों पर चोट आई है। घटना से वह बहुत डरी हुई है। कई बार आसपास के लोगों ने उसे रोका, लेकिन वह उनसे भी झगड़ा करने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *