JOBS

NABARD में ऑफिसर बनने का है शानदार मौका

Share News
13 / 100

NABARD Recruitment 2024: अगर आप बैंक में ऑफिसर की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे हैं, तो यहां आपके लिए सुनहरा मौका है. नाबार्ड-बैंकर्स इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट (NABARD-BIRD) ने रिसर्च ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. नाबार्ड के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

नाबार्ड के इस भर्ती के जरिए रिसर्च ऑफिसर के पदों पर बहाली की जा रही है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो 30 अप्रैल तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर काम करना चाहते हैं, तो सबसे पहले दिए गए सभी बातों को गौर से पढ़ें.

नाबार्ड में नौकरी पाने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/अनुसंधान संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

नाबार्ड में आवेदन करने की क्या है आयु सीमा
नाबार्ड के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 31-03-2024 को 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमानुसार रिजर्व कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

नाबार्ड में सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी
जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन नाबार्ड के इस भर्ती के तहत होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 100000 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
NABARD Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
NABARD Recruitment 2024 Notification

नाबार्ड में ऐसे होगा चयन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार नाबार्ड के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन रिटन एबिलिटी टेस्ट, डेटा विश्लेषण और विज़ुअलाइज़ेशन मूल्यांकन, पावर-पॉइंट प्रस्तुति और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *