Crime News

खुद को पीएम आवास योजना के केंद्रीय पर्यवेक्षक बताकर 150 ग्रामीणों से की ठगी,  यूपी के 3 युवक गिरफ्तार

Share News
5 / 100

सरगुजा, जिले में खुद को केंद्रीय पर्यवेक्षक बताकर पीएम आवास योजना के हितग्राहियों से ठगी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले एक साल में करीब 150 ग्रामीणों से 30 लाख रुपए की ठगी की थी।

जानकारी के मुताबिक, 16 फरवरी को सुआरपारा निवासी केलाजो कुजुर से पीएम आवास की जीओ टैग के नाम पर 10 हजार रुपये की ठगी की थी। 17 फरवरी को रघुनाथपुर के तिलक केरकेट्टा से पीएम आवास अपूर्ण होना बताकर 25000 रुपये ऐंठे थे।

ठगी करने वाले आरोपी पकड़ाए

ठगी की शिकायत पर बतौली थाने और रघुनाथनगर चौकी में धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया था। रविवार को पता चला कि गंगापुर में तीन युवक पीएम आवास योजना के हितग्राही को धमका रहे हैं। पुलिस ने तीनों को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की, तो ठगी का खुलासा हुआ।

एक साल से कर रहे थे ठगी

आरोपियों की शिनाख्त यूपी के बलिया निवासी रोहित तिवारी (25), कृष्णा कुमार पाण्डेय (35) और गौतम पाण्डेय (30) के रूप में हुई। पूछताछ में बताया कि वे पिछले एक साल झारखंड के धनबाद, रांची, गुमला, बोकारो सहित छत्तीसगढ़ के जशपुर, पत्थलगांव में घूम-घूम कर करीब 150 ग्रामीणों को बना चुके हैं।

खुद रिकार्ड करते थे वीडियो

सरगुजा एएसपी पपुलेश कुमार ने बताया कि आरोपियों ने ठगी की घटनाओं का बकायदा वीडियो रिकार्ड किया और फोटो भी खींचा है। रुपए लेने का फोटो और वीडियो भी बनाते थे, ताकि ग्रामीणों को शक न हो। पुलिस ने उनके पास से 150 से अधिक वीडियो जब्त किया है।

नगदी, एटीएम सहित मोबाइल जब्त

आरोपियों के कब्जे से दो अपाचे बाइक, तीन मोबाइल, 1 टैबलेट, ठगी की रकम 24000 रुपए नगदी जब्त हुआ है। युवकों ने ठगी की रकम अपने खाते में ट्रांसफर कर ली है। एएसपी पपुलेश कुमार ने बताया कि बैंक खाते को होल्ड करने के लिए बैंक को सूचित किया जा रहा है। बैंक खाते में 60 हजार से अधिक नगद राशि है।

सरगुजा में 7 मामले, जशपुर में भी की ठगी

जशपुर में 70 हजार रुपये ठगी करना बताया है, जिसकी तस्दीक की जा रही है। दरिमा क्षेत्र में पांच, बतौली और रघुनाथपुर क्षेत्र में दो हितग्राहियों से 35 हजार की ठगी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *