Politics

हेमंत सोरेन ही बने रहेंगे झारखंड के सीएम

Share News
8 / 100

दिल्‍ली. झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्‍व वाली गठबंधन के विधायकों की बैठक बुधवार शाम को खत्‍म हो गई. रांची में सीएम आवास पर करीब दो घंटे चली बैठक के दौरान विधायकों ने मिलकर यह निर्णय लिया कि सोरेन ही राज्‍य में सीएम पद पर काबिज रहेंगे. नेतृत्‍व परिवर्तन नहीं किया जाएगा. मीडियो में इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थी कि सीएम की पत्‍नी राज्‍य में मुखिया का पद भार संभाल सकती हैं.

प्रवर्तन निदेशालय के झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर शिकंजे के बाद इस तरह की खबरें जोर पकड़ रही हैं कि केंद्रीय जांच एजेंसी किसी भी वक्‍त उनकी गिरफ्तारी कर सकती है. ऐसे में राज्‍य में भविष्‍य में आने वाले नेतृत्‍व संकट को देखते हुए आज गठबंधन के विधायकों की बैठक हुई. बैठक के दौरान आज राज्‍य में ताजा सियासी हालात पर चर्चा हुई. मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम केंद्र की साजिश का डटकर मुकाबला करेंगे. हमारी सरकार है और आगे भी रहेगी. इस दौरान विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि झारखंड में लोकतंत्र स्थापित करेंगे. सरकार को अस्थिर करने की मंशा पूरी नहीं होगी

हेमंत सोरेन ने गठबंधन के विधायकों से कहा कि वे इस्तीफा नहीं देने जा रहे हैं. सरकार का चेहरा बदलने की जो बातें मीडिया में चल रही है, उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. विपक्ष के लोग हवा में बातें उछाल रहे हैं. उनका मकसद सिर्फ यही है कि सरकार को कमजोर किया जाए, लेकिन हमलोग हर परिस्थिति का डटकर मुकाबला करेंगे. केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई हम लोगों के लिए कोई नई बात नहीं है. चुनावी वर्ष आया है तो इस तरह की गतिविधियां और बढ़ेंगी. हम कानूनी और राजनीतिक हर मोर्चे पर मुकाबला करेंगे और पांच साल का कार्यकाल पूरा कर फिर से सरकार बनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *