Crime News

कासगंज : ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी, 54 डूबे, 23 की मौत

Share News
5 / 100

उत्तर प्रदेश के कासगंज में शनिवार को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटने से 23 लोगों की मौत हो गई। इनमें 9 बच्चे शामिल हैं। ट्रॉली में 54 लोग सवार थे। 10 की हालत गंभीर है जिन्हें अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बाकी 20 लोगों की इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी हो गई है। जिस बच्चे का मुंडन होने वाला था, वह अभी लापता है। ये सभी लोग एटा के जैथरा के रहने वाले हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, हादसा स्पीड की वजह से हुआ। ड्राइवर के कंट्रोल खोने से ट्रैक्टर सड़क से उतरकर तालाब में जा गिरा। ये लोग माघी पूर्णिमा पर कासगंज स्थित कादरगंज घाट पर गंगा स्नान करने जा रहे थे, तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ई गांव के पास हादसा हुआ।

कासगंज- फर्रुखाबाद हाईवे पर जिस जगह हादसा हुआ है, वह दरियागंज से 2 किलोमीटर दूर है। जबकि कासगंज जिला मुख्यालय से घटनास्थल की दूरी 48 किलोमीटर है। तालाब की हाईवे से गहराई 20 फीट है, जिसमें 9 से 10 फीट पानी भरा है।

जिस जगह ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, यहां मौके पर पानी के किनारे चप्पलें तैरती हुई दिखाई दीं। कई महिलाओं की चुनरी और कपड़े भी पानी पर उतराते दिखे। किसी का मफलर मिट्टी पर मिला, तो किसी के जूते तालाब के बीचो-बीच मिले।

बताया जा रहा है कि पुलिया के बिल्कुल किनारे पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में जा गिरी। अगर ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिया से टकराती, तो तालाब में गिरने से बच जाती। सड़क में न साइड है और न ही रेलिंग। यानी सड़क से कोई गिरे, तो सीधे 20 फीट गहरे तालाब में जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *