Dailynews

Snowfall in Manali Today:  बर्फबारी से थम गई मनाली! 1 फीट स्नोफॉल

Share News
2 / 100

मनाली. हिमाचल प्रदेश में कुल्लू और मनाली में भारी हिमपात हुआ है. यहां पर सड़क, बिजली और पानी सेवा पर असर पड़ा है. लेह मनाली हाईवे बंद हो गया है. वहीं, बर्फबारी के चलते 2 फरवरी के लिए कुल्लू जिले में स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, मनाली सहित आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को दूसरे दिन भी भारी बर्फ़बारी का दौर जारी रहा. मनाली शहर में एक फीट बर्फबारी हुई है. इसके अलावा, सोलंगनाला में दो फीट और अटल टनल के आसपास तीन फ़ीट के क़रीब ताज़ा बर्फ़बारी हुई है. मनाली के डीएसपी केडी शर्मा ने सैलानियों से अपील की है कि लोग और सैलानी सावधानी बरतें और एडवायजरी को फोलो करें. मनाली में फोर बाय फोर गाड़ियों चल रही हैं. सोलांगनाला तक भी फोर बाय फोर ही गाड़ियां जा रही है. मनाली में टूरिस्ट को पैदल होटल तक पहुंचना पड़ रहा है और सैलानी अपना सामान लेकर सड़क पर गुजरते नजर आ रहे हैं. शहर में यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. पतलीकूल से मनाली तक सड़कों में बर्फ के चलते वाहन चलाने में दिक्कत हो रही है. छोटी गाड़ियां सड़क पर फिसल रही हैं. बसों के पहिये थम गए हैं. मनाली शहर में जहां बिजली का आना जाना लगा हुआ है. वहीं, मनाली के ग्रामीण इलाकों में 10 घंटे से बिजली गुल है.

मनाली और पतलीकुहल के आसपास के सभी लोकल बस रूट पर एचआरटीसी ने बंद कर दिए हैं. भारी बर्फबारी से कुल्लू के ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में 36 एचटीसी के बस रूट प्रभावित हुए हैं. कुल्लू में भारी बर्फबारी से कई ऊंचे इलाकों में बिजली और पेयजल सप्लाई भी प्रभावित हुई है. कुल्लू में हिमाचल पथ परिवहन निगम के रीजनल मैनेजर डीके नारंग ने कहा कि कुल्लू जिला में दो दिन से भारी परिबारी के चलते ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में बस यातायात प्रभावित हुआ है. मनाली-लेह और और औट-लूहरी नेशनल हाइवे 305 नेशनल हाईवे बंद हो गया है. बंजार से आनी नेशनल हाईवे में जलोड़ी दर्रे पर तीन बस रूट प्रभावित हुए हैं. कुल्लू जिले में दो फरवरी के लिए प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज में छुट्टी की घोषण कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *